दुनिया

Preet Kaur Gill First Female Sikh Member Of British Parliament Gets Threatening Email

[ad_1]

Preet Kaur Gill MP: ब्रिटेन की पहली महिला सिख सांसद प्रीत कौर गिल को धमकी दी गई है. किसी ने एक ईमेल के जरिए ये धमकी दी. इसके बाद प्रीत कौर गिल को अपनी सुरक्षा बढ़ानी पड़ी है. इस बारे में उन्‍होंने पुलिस से भी शिकायत की है.

50 वर्षीय प्रीत कौर गिल, बर्मिंघम, एजबेस्टन से विपक्षी पार्टी लेबर की सांसद हैं, जो अंतरराष्ट्रीय मामलों में भी वहां का एक प्रभावी चेहरा हैं. न्‍यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें हाल में ईमेल द्वारा धमकी दी गई है. उस ईमेल में उन्‍हें अपने पीछे झांकने के लिए कहा गया. उसी वजह से उनको अपनी सुरक्षा बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ा.

50 वर्षीय प्रीत कौर गिल को मिली धमकी

बहरहाल, गिल ने खुद को मिली धमकी के बारे में वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस से शिकायत की है. गिल की ओर से कहा गया कि वह अपने परिवार की सुरक्षा के लिए चिंतित हैं, क्योंकि निर्वाचन क्षेत्र में वे अपनी बेटियों के साथ नजर आती रहती हैं. एक सांसद के रूप में उन्‍हें अपने कर्तव्य नियमित पूरे करने होते हैं और स्थानीय घटकों के साथ मीटिंग होती रहती हैं. ऐसे में उन्‍हें सीधे धमकी मिलना उनके लिए बेहद चिंता की बात है.

गिल ने कहा, “इस ताजा धमकी ने मुझे चिंतित कर दिया है. एक महिला के रूप में, जब आप खुद को आगे रखते हैं और आप अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते हैं तो ये जरूरी है कि आपकी सुरक्षा का विशेष ध्‍यान दिया जाए. मैं मानती हूं कि सियासत में आप ऐसे लोगों से सामना करते हैं, जो कहीं भी मिल सकते हैं. मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि एक व्यक्ति ने धमकी देने के लिए अपने वर्कप्‍लेस के ईमेल का इस्तेमाल किया है.,”

उन्होंने कहा, “आम तौर पर ज्यादातर लोग एक उपनाम का उपयोग करते हैं. मगर मुझे धमकाने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप्‍स के माध्यम से भी मेरे खिलाफ बड़ी मात्रा में घृणा भरी बातें की गई हैं.” उन्‍होंने कहा कि ये सब देखते हुए मैंने वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस को खतरे के बारे में सूचित किया है.

दिसंबर 2021 में, गिल सोशल मीडिया पर एक ट्वीट को लेकर निशाने पर आई थीं, जिसे उन्होंने बाद में हटा दिया था. उस ट्वीट में उन्‍होंने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में हुई हिंसा में “हिंदू आतंकवाद” का उल्लेख किया था. 

यह भी पढ़ें: ‘रूस-यूक्रेन जंग 1 दिन में खत्म करवा दूंगा’, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बोले- मैं सत्ता में लौटा तो तीसरा विश्व युद्ध नहीं होगा

#Preet #Kaur #Gill #Female #Sikh #Member #British #Parliament #Threatening #Email

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button