बिज़नेस

Poly Medicure Share This Share Converts 32,000 Rupees Into 1.1 Crore Know Details

[ad_1]

Multibagger Stock: स्टॉक मार्केट में निवेश करना बहुत रिस्की माना जाता है, लेकिन अगर आप सही शेयर में वेश करते हैं तो आपको तगड़ा रिटर्न मिल सकता है. शेयर मार्केट में कई ऐसे शेयर हैं जिसने अपने निवेशकों को शॉर्ट या लॉन्ग टर्म में बहुत ज्यादा रिटर्न दिया है. इस तरह के शेयरों को मल्टीबैगर शेयर्स (Multibagger Shares) कहते हैं. आज हम आपको जिस शेयर के बारे में जानकारी देने वाले हैं उसका नाम है पॉली मेडिक्योर के शेयर्स. आज की बात करें तो कंपनी के शेयर्स में 3.45 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं मंगलवार को कंपनी के शेयर्स में 2.29 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई थी और यह 890 रुपये पर बंद हुआ था. आज यह शेयर 864.50 रुपये पर बंद हुए हैं. पॉली मेडिक्योर के शेयरों ने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है और केवल 32,000 रुपये के निवेश पर इन्वेस्टर्स को करोड़पति बना दिया है.यह शेयर लॉन्ग टर्म निवेशकों के लिए मल्टीबैगर साबित हुआ है. आइए जानते हैं इस शेयर के डिटेल्स-

32 हजार रुपये के निवेश पर मिला 1 करोड़ का रिटर्न-

इस शेयर ने निवेशकों को साल 2009 से अब तक बहुत ज्यादा रिटर्न दिया है. यह शेयर 30 जनवरी 2009 को 2.81 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से बिक रहे थें. इसके बाद इस शेयर में तगड़ी उछाल दर्ज की गई है और यह कल तक 890 रुपये तक पहुंच गया था. ऐसे में इस शेयर में 31573 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अगर उस समय तक किसी निवेशक ने इस शेयर में 32,000 रुपये का निवेश किया होगा तो उसके पैसे 14 साल में 317 गुना तक बढ़ चुके हैं. अब आपको इसमें निवेश करने पर 1.01 करोड़ रुपये का रिटर्न मिलेगा.

कंपनी के शेयर्स ने शॉर्ट टर्म में दिया तगड़ा रिटर्न

वहीं शॉर्ट टर्म में बात करें तो इस कंपनी के शेयर्स 26 मई 2022 को 652.30 रुपये प्रति शेयर पर थे. इसके बाद कंपनी के शेयरों में बढ़त दर्ज की गई और यह 1,044.40 रुपये तक पहुंच गया था. मगर इसके बाद इन शेयर्स में एक बार फिर बिकवाली का दबाव देखने को मिला है और यह शेयर 864.50 रुपये पर बंद हुआ है.  

जानें कंपनी के डिटेल्स

ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक कंपनी आने वाले समय में निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दे सकती हैं. कंपनी के अक्टूबर से दिसंबर के तिमाही के नतीजे बहुत अच्छे रहे हैं. कंपनी के रेवेन्यू में 23.7 फीसदी की बढ़त हुई है और यह 280 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है. वहीं कंपनी के प्रॉफिट में भी करीब 50 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है और यह 50 करोड़ से ज्यादा पहुंच चुका है. 

paisa reels

ये भी पढ़ें-

LIC Money Back Plan: एलआईसी की इस पॉलिसी में निवेश करके मिलते हैं 3 फायदे, जानें इस मनी बैक प्‍लान के डिटेल्स

#Poly #Medicure #Share #Share #Converts #Rupees #Crore #Details

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button