भारत

PM Modi Speech On JL Nehru And Gandhi Family, Congress In Rajya Sabha


PM Modi Speech in Rajya Sabha: पीएम मोदी ने गुरुवार (9 फरवरी) को राज्यसभा में पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को सरकार योजनाओं के नामों में संस्कृत शब्दों से दिक्कत थी. मैंने रिपोर्ट में पढ़ा कि 600 सरकारी योजनाएं गांधी-नेहरू परिवार के नाम पर थीं फिर भी नेहरू जी का नाम क्यों नहीं लिया जाता. किसी कार्यक्रम में अगर नेहरू जी के नाम का जिक्र नहीं किया जाता है तो कुछ लोगों के बाल खड़े हो जाते हैं. लहू गर्म हो जाता है कि नेहरू जी का नाम क्यों नहीं लिया गया.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मुझे बहुत आश्चर्य होता है कि चलो भाई मुझसे कभी छूट जाता होगा नेहरू जी का नाम. हम इसे ठीक भी कर लेंगे क्योंकि देश के पहले प्रधानमंत्री थे, लेकिन मुझे समझ नहीं आता है कि उनकी पीढ़ी का कोई व्यक्ति नेहरू सरनेम रखने से डरता क्यों है? नेहरू सरनेम रखने से शर्मिंदगी क्यों है. नेहरू सरनेम रखने से क्या शर्मिंदगी है? इतना बड़ा महान व्यक्तित्व…आपको मंजूर नहीं है…परिवार को मंजूर नहीं है और हमारा हिसाब मांगते हो. 

कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए पीएम ने कहा कि ये विज्ञान और तकनीक के विरोधी लोग भी हैं. ये हमारे वैज्ञानिकों को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ते. इनको देश की चिंता नहीं है, इनको अपनी राजनीतिक उठा-पटक की चिंता है. डिजिटल लेनदेन में देश आज दुनिया का लीडर बना हुआ है. डिजिटल इंडिया की सफलता ने आज पूरी दुनिया को प्रभावित किया है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि इस बजट सत्र के लिए यह गर्व की बात है कि इसका प्रारंभ महिला राष्ट्रपति की ओर से होता है और विधिवत प्रारंभ महिला वित्त मंत्री की ओर से होता है. देश में ऐसा संयोग कभी नहीं आया और हमारा प्रयास रहेगा कि ऐसे सुअवसर आगे भी देखने को मिलें.

ये भी पढ़ें- 

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री बोलते रहे, राज्यसभा में गूंजते रहे मोदी अडानी भाई-भाई के नारे

 

#Modi #Speech #Nehru #Gandhi #Family #Congress #Rajya #Sabha

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button