भारत

PM Modi Speech In Lok Sabha Rajya Sabha Parliament Budget Session 2023


PM Modi In Lok Sabha: विपक्ष अडानी ग्रुप के मामले को लेकर संसद में केंद्र सरकार पर निशाना साध रहा है. इसी बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया. इस दौरान उनके निशाने पर कांग्रेस थी. उन्होंने राहुल गांधी के मंगलवार के भाषण पर तंज कसे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण की तरफ इशारा करते हुए कहा, ”कुछ समर्थक उछल रहे हैं. कह रहे हैं कि उनके भाषण से पूरा इको सिस्टम हिल रहा है. कुछ लोग खुश होकर कह रहे थे कि यह हुई नहीं बात. इनको नींद भी अच्छी आई होगी. शायद आज उठ भी नहीं पाए होंगे. ऐसे करके सत्ता में वापसी की बात खुद को बहलाने जैसी है.” 

पीएम मोदी ने शायराना अंदाज में कहा, ”ऐसे लोगों के लिए कहा गया कि ये कह कह कर हम दिल को बहला रहे हैं, वो अब चल चुके हैं, वो अब आ रहे हैं.”

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बड़े घोटाले से जो देश मुक्ति चाहता था वो देश को मिल रही है. प्रेसिडेंट मुर्मू के अभिभाषण पर चर्चा में भाग लेते हुए  गांधी ने मंगलवार (7 फरवरी) को बिजनेसमैन गौतम अडानी की संपत्ति में भारी वृद्धि को 2014 में मोदी सरकार के सत्ता में आने से जोड़ा था. 

‘बचने की कोशिश की गई है’
पीएम मोदी ने कहा कि जब प्रेसिडेंट मुर्मू का अभिभाषण हो रहा था तो कुछ लोग कन्नी काट गए. कुछ लोग उनका अपमान भी कर चुके हैं. जनजातीय समुदाय के प्रति नफरत भी पहले दिखा चुके हैं. जब इस तरह की बाते टीवी के सामने बोली गई तो बाद में चिट्ठी लिखकर बचने की कोशिश तो की गई है.

उन्होंने आगे कहा कि चर्चा में हर किसी ने अपने अपने आकड़ें और तर्क दिए. अपनी रूचि, प्रवृति और प्रकृति के अनुसार अपनी बातें रखी और जब इन बातों को समझने का प्रयास करते हैं तो यह भी ध्यान में आता है कि किसकी कितनी क्षमता, योग्यता और इरादा है. देश इन सभी का मूल्यांकन करता है.

राहुल गांधी ने क्या कहा था? 
साल 2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609 नंबर पर थे, पता नहीं जादू हुआ और यह दूसरे नंबर पर आ गए. लोगों ने पूछा आखिर यह सफलता कैसे हुई?और इनका भारत के पीएम मोदी के साथ क्या रिश्ता है? मैं बताता हूं कि यह रिश्ता काफी साल पहले शुरु हुआ जब नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री थे. 

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि अडानी के लिए एयरपोर्ट के नियमों में बदलाव किए गए. यह नियम था कि अगर कोई एयरपोर्ट के व्यवसाय में नहीं है तो वे इन एयरपोर्ट को नहीं ले सकता है. इस नियम को भारत सरकार ने अडानी के लिए बदला. 

यह भी पढ़ें- Budget Session 2023: अडानी के मुद्दे पर संसद में संग्राम, खरगे बोले- क्या रातों रात जादू हो गया? स्पीकर ने दी नसीहत, ऐसा कोई आरोप…

#Modi #Speech #Lok #Sabha #Rajya #Sabha #Parliament #Budget #Session

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button