बिज़नेस

PM Modi in Abu Dhabi says India will become the third largest economy in his Government third term | पीएम मोदी ने अबू धाबी में कहा

[ad_1]

PM Modi in Abu Dhabi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने जा रहे हैं. पीएम मोदी यूएई की यात्रा पर गए हुए हैं और मंगलवार 13 फरवरी को अबू धाबी में शेख जायद स्टेडियम में पीएम मोदी के स्वागत में ‘अहलन मोदी’ कार्यक्रम हुआ. यहां पीएम मोदी ने भारत और यूएई के बीच संबंधों की जमकर तारीफ करते हुए कार्यक्रम में शामिल हुए भारतीय समुदाय को अपना परिवार बताया. यहां  भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर एक बार फिर अपनी गारंटी दी.

पीएम मोदी ने बताया भारत कब तक बनेगा तीसरे नंबर की इकोनॉमी

इस मेगा शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर भारत के उज्ज्वल भविष्य की गारंटी का वादा करते हुए दावा किया कि उनकी सरकार के तीसरे टर्म में भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी. उन्होंने कहा, “हर भारतीय की क्षमता में मेरे विश्वास के कारण मैंने गारंटी दी है कि मेरे तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा और मोदी की गारंटी का मतलब गारंटी पूरी करने की गारंटी.”

जल्द ही UAE में शुरू हो जाएगा UPI सिस्टम

पीएम ने घोषणा की है कि बहुत जल्द ही यूएई में भी यूपीआई सिस्टम चालू हो जाएगा और यहां के लोगों को जैसे भारत में मिल रही यूपीआई सर्विसेज मिल रही हैं, वैसी ही सुविधाएं मिल पाएंगी. 

पीएम मोदी ने भारत और यूएई के बीच कारोबारी रिश्तों को बताया मजबूत

प्रधानमंत्री ने कहा कि यूएई अब भारत का तीसरा सबसे बड़ा व्यापार साझेदार और सातवां सबसे बड़ा निवेशक है. उन्होंने कहा, “दोनों देश जीवन सुगमता और व्यापार सुगमता पर साझेदारी कर रहे हैं.” पीएम मोदी ने कहा, “आज हर भारतीय का उद्देश्य भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाना है. हमारा भारत मजबूत आर्थिक वृद्धि देख रहा है और हमारा भारत अनेक मोर्चों पर वैश्विक विमर्श की अगुवाई कर रहा है.”

10 सालों में पीएम मोदी की सातवीं यूएई यात्रा

पीएम मोदी ने 2015 की अपनी पहली यूएई यात्रा को याद करते हुए कहा कि उस समय वह केंद्र सरकार में नए थे और यह तीन दशकों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यूएई यात्रा थी. उन्होंने याद किया कि “तब से दस वर्षों में यह यूएई की मेरी सातवीं यात्रा है. मैं आपमें से प्रत्येक का अत्यंत आभारी हूं” पीएम मोदी ने कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से सम्मानित किया जा चुका है. उन्होंने कहा, “यह केवल मेरा नहीं बल्कि 140 करोड़ भारतीयों का सम्मान है.”

SEBI Warning: हाई रिटर्न का दावा करने वाली कंपनियों से रहें सावधान, सेबी ने निवेशकों को दी चेतावनी   


#Modi #Abu #Dhabi #India #largest #economy #Government #term #पएम #मद #न #अब #धब #म #कह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button