भारत

PM Modi Attacks Rahul Gandhi, On Democracy, Congress, Uproar In Parliament


PM Modi Speech: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार (18 मार्च) को बिना नाम लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला. पीएम ने इंडिया टुडे कॉनक्लेव में कहा कि आज कुछ लोग भारत को नीचा दिखाने की बातें करते हैं. हम जानते हैं कि जब कोई शुभ कार्य हो रहा होता है तो काला टीका लगाने की परंपरा है. इसलिए जब इतने सारे शुभ कार्य हो रहे हैं तो कुछ लोगों ने ये काला टीका लगाने की जिम्मेदारी ले ली है.

उनकी टिप्पणी ऐसे वक्त में आई है, जब ब्रिटेन यात्रा के दौरान राहुल गांधी की टिप्पणियों को लेकर हंगामा मचा हुआ है और बीजेपी उनपर विदेशी धरती पर देश को बदनाम करने और विदेशी दखल का अनुरोध करने का आरोप लगा रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जब देश भरोसे और संकल्प से भरा है और दुनिया के बुद्धिजीवी भारत को लेकर आशावादी है, तो निराशावाद की बातें, देश को खराब रोशनी में दिखाने और देश के मनोबल को ठेस पहुंचाने की बातें भी होती हैं. 

“भ्रष्टाचारी आपस में हाथ मिला रहे हैं”

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले घोटाले सुर्खियां बनते थे, लेकिन अब अपने खिलाफ कार्रवाई को लेकर ‘भ्रष्टाचारी’ आपस में हाथ मिला रहे हैं, इसकी खबर बन रही है. उन्होंने कहा कि सभी सरकारों ने अपनी क्षमता के अनुसार काम किया, हम नए परिणाम चाहते थे और हमने अलग गति व पैमाने पर काम किया. नागरिकों में अब विश्वास है कि सरकार उनकी परवाह करती है.

“कुछ लोग हमारे लोकतंत्र पर हमला कर रहे हैं”

पीएम मोदी ने कहा कि पहले बम धमाके, नक्सली हमले की खबरें आती थीं. आज उन क्षेत्रों में विकास हो रहा है. आज पैसा सीधा गरीबों के खाते में जाता है. हमने शासन को ह्यूमन टच दिया है. बिना ह्यूमन टच गवर्नेंस के हम कोविड को हरा नहीं सकते थे. पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने दुनिया को दिखा दिया है कि लोकतंत्र नतीजे दे सकता है. हमारे लोकतंत्र की सफलता, कुछ लोगों को परेशान कर रही है, इसलिए लोकतंत्र पर हमले कर रहे हैं, लेकिन भारत आगे बढ़ता रहेगा. 

“ये भारत का समय है”

उन्होंने कहा कि हर देश की विकास की यात्रा में उतार चढ़ाव आते रहते हैं. ये भारत का समय है, ये सही समय है. दुनिया भी मान रही है कि ये भारत का समय है. कुछ देश जो पहले आगे बढ़े उनके सामने ऐसी परिस्थितियां नहीं रही, लेकिन जिस स्थिति में भारत आगे बढ़ रहा है वो चुनौतियां अलग हैं. 100 साल में सबसे बड़ी महामारी आई, रूस-यूक्रेन युद्ध चल रहा है, दुनिया के कई देशों की अर्थव्यवस्था अस्त व्यस्त है. ऐसे में भारत की तारीफ होना छोटी बात नहीं है. भारत से चोरी की गई कलाकृतियों को वापस करने के लिए देशों के बीच प्रतिस्पर्धा है.

“एक नया इतिहास बन रहा है”

पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया भारत को लेकर विश्वास से भरी हुई है. आज भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है. भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल निर्माता है. ये एक नया इतिहास बन रहा है. इसी साल के इन बीते 75 दिनों में भारत ने कई मुकाम हासिल किए हैं. हमने सड़क, रेल, एयरपोर्ट से जुड़े कई विकास के कार्य किए हैं. देश की महिला क्रिकेट टीम ने अंडर-19 का वर्ल्ड कप जीता है. भारत ने दो ऑस्कर जीते हैं. जी-20 की 28 से ज्यादा बैठकें हो चुकी हैं. कुछ घंटे पहले ही भारत बांग्लादेश गैस पाइपलाइन का लोकार्पण हुआ है. 

ये भी पढ़ें- 

Jitendra Tiwari Arrested: बीजेपी नेता जितेंद्र तिवारी को बंगाल पुलिस ने नोएडा से किया गिरफ्तार, आसनसोल में भगदड़ से जुड़ा है मामला

 


#Modi #Attacks #Rahul #Gandhi #Democracy #Congress #Uproar #Parliament

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button