दुनिया

United States presidential election 2024 Nikki Haley not fighting now its donald Trump vs Joe Biden


United States Latest News: अमेरिका में 5 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाला है. उससे पहले बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की रेस में शामिल निक्की हेली ने खुद को चुनाव की रेस से अलग कर लिया है. फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कड़ी प्रतिद्वंदी निक्की हेली ने अपने राष्ट्रपति चुनाव अभियान को समाप्त करने का फैसला लिया है. 

निक्की हेली के इस बड़े फैसले के बाद डोनाल्ड ट्रंप का रास्ता अब लगभग साफ हो गया है. ट्रंप अब तीसरी बार रिपब्लिन कैंडिडेट के तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लेने की तैयारी में हैं. ‘सुपर ट्यूडजडे’ में डोनाल्ड ट्रंप को भारी जीत मिली है. वहीं दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर और संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी पूर्व राजदूत निक्की हेली को मायूसी हाथ लगी है. 

बता दें ‘सुपर ट्यूडजडे’ अमेरिका में प्राइमरी चुनाव प्रक्रिया का दिन होता है. इस दिन सबसे अधिक राज्यों में प्राइमरी और कॉकस चुनाव संपन्न होते हैं. इसी कड़ी में 5 मार्च को 16 अमेरिकी राज्यों और एक क्षेत्र के मतदाताओं ने आगामी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के लिए वोटिंग की. इस चुनाव प्रक्रिया में ट्रंप का जलवा रहा. 

 

#United #States #presidential #election #Nikki #Haley #fighting #donald #Trump #Joe #Biden

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button