बिज़नेस

Petrol Diesel Prices Will Be Reduced Before The Lok Sabha Elections Hardeep Singh Puri Said Truth


Petrol-Diesel Price Cut Update: देश में कुछ सालों से पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं. कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले पेट्रोल और डीजल के दाम कम हो सकते हैं. इसी बात को लेकर केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि यह दावा गलत है कि सरकार लोकसभा चुनाव से पहले ईंधन की कीमत में कमी करेगी. 

हरदीप सिंह पुरी ने 19 अगस्त को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि चुनाव से पहले ईंधन की कीमतों में कमी को लेकर सरकार अभी से प्रयास कर रही है. यह गलत दावा है कि लोकसभा चुनाव से पहले ईंधन की कीमतों में कमी होगी. उन्होंने कहा कि इस तरह के दावे में कोई दम नहीं है. 

क्यों कम नहीं हो रहे ईंधन के दाम 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार ईंधन की कीमत कम करने के लिए कदम उठा रही है, लेकिन इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में बढ़ोतरी के कारण ईंधन की कीमतें कम नहीं हो पा रही हैं. इसके अलावा, परिवहन लागत, रिफाइनिंग खर्च और टैक्स की वजह से ईंधन की कीमतें कम नहीं पा रही हैं. हालांकि सरकार ईंधन की कीमतों को स्थिर रखा है. 

सरकार ने कम किया बोझ 

केंद्रीय मंत्री ने कहा​ कि गौर करने वाली बात है कि जब साल 2022 में महामारी थी तो ग्लोबल मार्केट में तेल की कीमतें आसमान छू गईं, तब सरकार ने तेल आपूर्ति करने वाले देशों पर कोई कटौती का दबाव नहीं डाला. सरकार ने अपनी समझदारी से भारतीय कंज्यूमर्स पर कीमत का बोझ कम करने के लिए ईंधन पर उत्पाद शुल्क कम कर दिया है. मंत्री ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में सरकार ने ईंधन पर टैक्स घटाकर 8 रुपये से 11 रुपये तक कीमतें कम की हैं. 

ये भी पढ़ें 

Tomato Price Cut: आज से सिर्फ 40 रुपये किलो मिलेंगे टमाटर, दिल्ली समेत इन शहरों में कम हुए दाम!

#Petrol #Diesel #Prices #Reduced #Lok #Sabha #Elections #Hardeep #Singh #Puri #Truth

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button