बिज़नेस

Paytm clarified that Govt approval to OCL investment in Paytm Payment Services awaited

[ad_1]

Paytm clarification: वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने साफ कर दिया है कि उसे अपनी पेमेंट एग्रीगेटर सब्सिडियरी कंपनी पेटीएम पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड में निवेश के लिए सरकार की मंजूरी नहीं मिली है. पेटीएम ने अपनी पेमेंट गेटवे आर्म, पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज में निवेश की अटकलों के बीच सोमवार को अपनी मौजूदा स्थिति को लेकर ये स्पष्ट जवाब दिया है. 

OCL ने एक्सचेंज फाइलिंग में दी जानकारी

पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (OCL ) ने हालिया एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि वह निवेश के लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रही है. इसके बावजूद इसने अपने ऑनलाइन व्यापारी भागीदारों (मर्चेंट पार्टनर्स) को आश्वस्त किया है कि वह उन्हें बिना किसी रुकावट के सर्विेसेज देना जारी रखेगी. 

पेटीएम का आरबीआई के सामने आवेदन हो गया था खारिज

पेटीएम पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड (PPSL) ने पेमेंट एग्रीगेटर के रूप में काम करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के सामने लाइसेंस के लिए आवेदन किया था. यह एप्लीकेशन पेमेंट एग्रीगेटर्स और पेमेंट गेटवे के रेगुलेशन गाइडलाइंस के तहत किया गया था. आरबीआई ने हालांकि नवंबर, 2022 में पीपीएसएल के आवेदन को खारिज कर दिया और कंपनी को एफडीआई नियमों के तहत प्रेस नोट तीन का कंप्लाइंस करते हुए इसे फिर से जमा करने को कहा था.

पेटीएम पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड से जारी रहेंगी मर्चेंट पार्टनर्स को सेवाएं

पेटीएम ने शेयर बाजार को बताया, “आवेदन के तहत पीपीएसएल ने ओसीएल द्वारा किए गए निवेश की मंजूरी के लिए भारत सरकार के पास भी आवेदन किया था, जिसकी मंजूरी का फिलहाल इंतजार है. मंजूरी मिलते ही हम शेयर बाजारों को इस बारे में सूचित करेंगे.” पेटीएम ने कहा कि इस बीच पीपीएसएल अपने मौजूदा ऑनलाइन कारोबारी पार्टनर्स को सर्विसेज देना जारी रखेगी.

ये भी पढ़ें

MCX पर तकनीकी दिक्कत अभी ठीक नहीं, 10 बजे भी नहीं खुले और अब इस समय पर खुलेंगे

#Paytm #clarified #Govt #approval #OCL #investment #Paytm #Payment #Services #awaited

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button