भारत

Pathan Movie Released Controversy Maharashtra Police Notice To Bajrang Dal And Vhp Activist ANN

[ad_1]

Pathan Movie: विवादों के बीच शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पठान’ आज सिनेमा घरों में रिलीज हो गई है. फिल्म को लेकर लोगों में शुरू से ही उत्साह देखने को मिल रहा है. ‘किंग खान’ काफी लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर वापसी जो कर रहे हैं. हालांकि, उनकी ये फिल्म शुरू से ही विवादों में रही है. 

महाराष्ट्र और गुजरात में तो बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने धमकी तक दी थी कि वो फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे. वहीं अब जानकारी सामने आई है कि पठान फिल्म का विरोध करने वाले बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को ठाणे पुलिस ने नोटिस दिया है. इससे पहले, कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र में कई जगह फिल्म का पोस्टर फाड़कर विरोध जताया था.

VHP ने कहा- अब नहीं करेंगे फिल्म का विरोध

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता श्रीराज नायर ने कहा, “फिलहाल विहिप फिल्म पठान का विरोध नहीं करेगी. हमारी पहले की आपत्तियों को ध्यान में रखते हुए फिल्म में किए गए बदलाव सही हैं. फिल्म देखने के बाद अगर हमें कुछ भी आपत्तिजनक लगता है तो हम फिल्म का विरोध करने पर पुनर्विचार करेंगे.”

news reels

इससे पहले, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं चेतावनी दी थी कि अगर उनके ऐतराज के बाद भी फिल्म ‘पठान’ रिलीज होती है तो विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की तरफ से इसका विरोध किया जाएगा. इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने नोटिस जारी किया है.

उत्तर प्रदेश के आगरा में भी विरोध

आगरा में शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ का विरोध कर रहे दक्षिणपंथी संगठन हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को आगरा में फिल्म के पोस्टरों पर स्याही फेंकी और उन्हें फाड़ दिया. हिंदू महासभा के नेता संजय जाट ने कहा कि संगठन किसी कीमत पर ‘पठान’ फिल्म को रिलीज नहीं होने देगा. 

वहीं बजरंग दल के प्रांत सहसंयोजक दिग्दिविजय नाथ तिवारी ने कहा कि वो और उनके संगठन के कार्यकर्ता भी फिल्म का विरोध करते हैं. पुलिस ने बताया कि दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ता कई सिनेमाघरों पर पहुंचे और वहां लगे फिल्म के पोस्टरों पर स्याही फेंकी और उन्हें फाड़ डाला.

क्या है विवाद की जड़?

गौरतलब है कि ये सारा बवाल फिल्म के ‘बेशरम रंग’ गाने को लेकर शुरू हुआ. इस गाने में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को भगवा रंग की बिकिनी में दिखाने के लिए ‘पठान’ को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. विहिप सहित कई संगठनों के नेताओं ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी.

ये भी पढ़ें- BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर बवाल, हैदराबाद यूनिवर्सिटी ने अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट, कहा- छात्रों ने नहीं ली थी परमीशन

#Pathan #Movie #Released #Controversy #Maharashtra #Police #Notice #Bajrang #Dal #Vhp #Activist #ANN

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button