दुनिया

Passenger Shares Her Experience Of Riding A Cab With Woman Driver In Lahore

[ad_1]

Woman Cab Driver In Lahore: दक्षिण एशियाई देशों खासकर भारत और पाकिस्तान में ड्राइविंग जैसे कुछ पेशों पर लंबे समय से पुरुषों का दबदबा रहा है. हालांकि अब यह धारणा बदल रही है. अब भारत और पाकिस्तान में भी महिलाएं कैब चला रही हैं. भारत-पाकिस्तान में कई महिलाएं उबर और ओला जैसे विभिन्न ऐप के लिए ड्राइवर के रूप में काम करने लगी हैं, लेकिन पुरुषों की तुलना में उनकी संख्या अब भी बहुत कम है. इसलिए कैब में महिला ड्राइवर को देखकर लोग चौंक जाते हैं. 

लाहौर की एक लड़की के साथ भी ऐसा हुआ, जब उसने अपनी कैब ड्राइवर एक महिला को देखा. खदीजा (@SyedaaKhadija) नाम की इस लड़की ने महिला कैब ड्राइवर के साथ अपनी यात्रा का अनुभव ट्विटर पर शेयर किया है. खदीजा ने जो उबर कैब बुक की थी, उसकी ड्राइवर का नाम रुखसाना था. उबर ऐप पर उसकी प्रोफाइल के अनुसार, रुखसाना एक साल से गाड़ी चला रही हैं और 4.94 की रेटिंग के साथ उसने 2,136 से अधिक यात्राएं पूरी की हैं.

‘पहली बार उबर कैब में झपकी ली’

खदीजा ने अपना अनुभव शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, “यार मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकती कि मैं इस राइड से कितनी खुश थी. वह बहुत प्यारी थी और उसकी ड्राइविंग स्किल भी बेहतरीन थी.” खदीजा ने कैब चला रही महिला की तस्वीर भी शेयर की. खदीजा ने बताया कि महिला ड्राइवर होने से वह काफी सुरक्षित महसूस कर रही थी. उसने दूसरे ट्वीट में लिखा, “यह पहली बार था जब मेरे पास एक महिला ड्राइवर थी और यह पहली बार था जब मैंने अपनी उबर सवारी में झपकी ली, यह जानते हुए कि मैं सुरक्षित थी.” 

खदीजा का ट्वीट हो रहा वायरल

खदीजा का यह ट्वीट काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस ट्वीट पर अन्य लोग भी अपना अनुभव शेयर कर रहे हैं. एक अन्य यूजर ने कहा, “मैं उसके साथ 2 बार सवारी करने के लिए भाग्यशाली हूं. जब मैंने उसे लगभग 7-8 महीनों के बाद दूसरी बार पाया तो उसे पिछले अनुभव के बारे में बताया था. मैं किसी दिन फिर उससे मिलने की उम्मीद करता हूं. मुझे उस पर गर्व है.” एक अन्य यूजर ने इसे असली महिला सशक्तिकरण बताया. तो वहीं अन्य यूजर ने अल्लाह से ऐसी महिलाओं को और अधिक शक्ति देने की कामना की. 

ये भी पढें-Turkiye Earthquake: तुर्किए से मिली मदद को ही पाकिस्तान ने वापस भेज दिया! सोशल मीडिया पर लोगों ने ‘सोन पापड़ी’ बताकर लिए मजे

#Passenger #Shares #Experience #Riding #Cab #Woman #Driver #Lahore

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button