भारत

Parlimant Special Session Will Be Like Normal Session Says Adhir Ranjan Chowdhary After All Party Meeting | Parliament Special Session: संसद के विशेष सत्र पर अधीर रंजन चौधरी बोले


Adhir Ranjan On Parliament Special Session: सर्वदलीय बैठक के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि मीटिंग में जो बताया गया उसके अनुसार ऐसा लगता है कि स्पेशल सेशन संसद के सामान्य सत्र की तरह ही होगा, लेकिन यह बात और है कि सरकार उसमें कुछ और जोड़ दे.

चौधरी ने कहा, “जो कुछ भी मीटिंग में बताया गया है उसके अनुसार तो ऐसा लगता है कि सामान्य सत्र की तरह ही ये सत्र भी है. हमारी तरफ से मुद्दे भी गिनाए गए हैं ताकि उन पर चर्चा हो. हमने महिला आरक्षण बिल को पेश करने की भी मांग की है. कोई सरप्राइज आइटम है या नहीं, ये पता नहीं, लेकिन सरकार का पता नहीं कि वह कुछ और जोड़ दे.”

इससे पहले रविवार (17 सितंबर) को संसद की लाइब्रेरी में सर्वदलीय बैठक में कई केंद्रीय मंत्री और विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए. सर्वदलीय बैठक में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, मारुमालार्ची द्रविड़ मुनेत्र कझागम (MDMK) नेता वाइको, AIADMK नेता तिरुचि एन शिवा और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) नेता वी शिवदासन भी मौजूद रहे.

जगदीप धनखड़ ने फहराया झंडा
इस बीच उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने संसद के विशेष सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले नए संसद भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. सोमवार से शुरू होने वाले विशेष सत्र की संसदीय कार्यवाही मंगलवार (19 सितंबर) से नए भवन में स्थानांतरित हो जाएगी.

प्रह्लाद जोशी ने भेजा था मीटिंग के लिए निमंत्रण
इससे पहले बुधवार को केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा था कि पांच दिवसीय विशेष सत्र से एक दिन पहले यानी 17 सितंबर को सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई गई है. जोशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर कहा कि सर्वदलीय बैठक के लिए संबंधित नेताओं को ईमेल के जरिए निमंत्रण भेजा गया है.

यह भी पढ़ें- PM Modi Birthday: आज 73वां जन्मदिन मना रहे पीएम मोदी, राष्ट्रपति से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक जानें किन बड़े नेताओं ने दी बधाई

#Parlimant #Special #Session #Normal #Session #Adhir #Ranjan #Chowdhary #Party #Meeting #Parliament #Special #Session #ससद #क #वशष #सतर #पर #अधर #रजन #चधर #बल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button