भारत

Parliament Budget Session 2023 Live updates PM Modi will address Rajya Sabha today

[ad_1]

Budget Session Live 2023: बजट सत्र के दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी (PM Modi) आज राज्यसभा में भी अपना संबोधन देने वाले हैं. इससे पहले उन्होंने बुधवार (8 फरवरी) को संसद को संबोधित किया था. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने बिना नाम लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर सियासी तीर छोड़े. 

फिलहाल प्रधानमंत्री संसद पहुंच चुके हैं और वह अपने कार्यालय में आज की रणनीति को लेकर वरिष्ठ मंत्रियों से चर्चा कर रहे हैं. वह राज्यसभा को कितने बजे संबोधित करेंगे इस बारे में फिलहाल अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में UPA के 10 साल के कार्यकाल को लेकर विपक्ष को आड़े हाथों लिया था. उन्होंने कहा कि 2004 से 2014 का दशक स्वतंत्रता के इतिहास में घोटालों का दशक था. पीएम ने कहा कि 10 वर्षों तक भारत के कोने-कोने में आतंकवादी हमलों का सिलसिला जारी रहा. प्रत्येक नागरिक असुरक्षित था. 10 वर्षों में, कश्मीर से पूर्वोत्तर तक, देश हिंसा का शिकार था.

इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस और विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि यह भी ठीक ही है कि ईडी के जरिए ही सही कम से कम आप लोग एक मंच पर आए तो. पीएम मोदी ने लोकसभा में तंज कसते हुए कहा कि जो काम वोटर नहीं कर पाए वो प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कर दिया.

ऐसे में विपक्ष को ईडी का धन्यवाद करना चाहिए क्योंकि वो सभी को एकसाथ ले आया है. ईडी को भ्रष्टाचार केस की जांच करने पर गाली दी जा रही है. दरअसल कांग्रेस के राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित कई विपक्षी नेता केंद्र सरकार पर ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाते रहे हैं.

सड़क पर झाड़ू लगाते नजर आए नागालैंड के मंत्री Temjen Imna, मजाकिया अंदाज में शेयर किया फोटो- देखें

 

#Parliament #Budget #Session #Live #updates #Modi #address #Rajya #Sabha #today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button