बिज़नेस

Park Hotels Owner Files For 1050 Crore IPO DRHP Submitted To Market Regulator SEBI


आईपीओ बाजार में इन दिनों खूब गतिविधियां देखी जा रही हैं. अभी हाल ही में कई आईपीओ बाजार में आए हैं. पिछले सप्ताह टीवीएस सप्लाई चेन का आईपीओ आया. आने वाले दिनों में टाटा समूह का दो दशक में पहला आईपीओ आने वाला है. बाजार में सुधरे हालात का फायदा उठाने के लिए कई कंपनियां आईपीओ लेकर आ रही हैं, जिससे निवेशकों को फायदा हो रहा है क्योंकि उन्हें बाजार में कमाई करने के मौके मिल रहे हैं.

देश भर में चलाती है कई होटल

अब आईपीओ लाने वाली कंपनियों में एक नया नाम जुड़ने वाला है एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड (Apeejay Surrendra Park Hotels Ltd) का. यह कंपनी दी पार्क होटल्स नाम से देश के कई शहरों में पांच सितारा होटलों का संचालन करती है. कंपनी के पास दी पार्क केअलावा दी पार्क कलेक्शन और जोन बाय पार्क जैसे होटल ब्रांड भी हैं. इस तरह देश के हॉस्पिटलिटी सेक्टर में यह कंपनी एक जाना-पहचाना नाम है.

इतना बड़ा रहेगा आईपीओ

कंपनी जल्द ही अपना आईपीओ लेकर आने वाली है, जिसके लिए उसने बाजार नियामक सेबी के पास ड्राफ्ट यानी डीआरएचपी को फाइल कर दिया है. ड्राफ्ट पेपर के अनुसार, एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड के आईपीओ का साइज 1,050 करोड़ रुपये रहने वाला है. कंपनी के आईपीओ में शेयरों का फ्रेश इश्यू और ऑफर फोर सेल दोनों शामिल होगा.

आईपीओ में ओएफएस भी शामिल

डीआरएचपी के अनुसार, पार्क होटल्स के आईपीओ में 650 करोड़ रुपये के शेयरों का फ्रेश इश्यू और 400 करोड़ रुपये का ऑफर फोर सेल शामिल होगा. ऑफर फोर सेल के तहत कंपनी के प्रमोटर्स एपीजे सुरेंद्र ट्रस्ट और एपीजे प्राइवेट लिमिटेड क्रमश: 80 करोड़ रुपये और 296 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगे. ओएफएस में आरईसीपी-4 पार्क होटल इन्वेस्टर्स एंड को-इन्वेस्टर्स भी कुछ हिस्सेदारी को भुनाएंगी.

यहां होगा प्रोसीड का इस्तेमाल

एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड देश की 8वीं सबसे बड़ी होटल चेन कंपनी है. उसके पास होटलों के स्वामित्व और उसके संचालन का 5 दशकों से ज्यादा का एक्सपीरियंस है. कंपनी के पोर्टफोलियो में 27 होटल शामिल हैं. उसके अलावा कंपनी करीब 80 रेस्टोरेंट, नाइट क्लब और बार का संचालन करती है. कंपनी आईपीओ से मिली रकम का इस्तेमाल कर्ज को चुकाने और कॉरपोरेट जरूरतों को पूरा करने में करेगी.

ये भी पढ़ें: कब खत्म होंगी चीन की चुनौतियां? डिफ्लेशन के बाद अब सामने आया बेरोजगारी का संकट

#Park #Hotels #Owner #Files #Crore #IPO #DRHP #Submitted #Market #Regulator #SEBI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button