दुनिया

Pakistani YouTuber sohaib chaudhry Dubai Meena Bazaar Hindu Muslim india pakistan relations watch video


Dubai Meena Bazaar: पाकिस्तानी यूट्यूबर सोहैब चौधरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में उन्हें दुबई स्थित मीना बाजार में लोगों का इंटरव्यू लेते हुए देखा जा रहा है. बातचीत के दौरान उन्होंने वहां उपस्थित हिंदू और मुस्लिम सभी व्यक्तियों का विचार जाना. खास बात यह रही कि इस इंटरव्यू में भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के लोग शामिल थे. मगर उनके बीच किसी भी मुद्दे पर तकरार नजर नहीं आई. जिससे साफ नजर आ रहा था कि दोनों देशों के लोग आपस में शांति से रहना चाहते हैं. 

सोहैब के चैनल को क्यों फॉलो करते हैं लोग?

वहां उपस्थित लोगों ने बताया कि वह उनके चैनल को लगातार फॉलो करते हैं. इसके पीछे की उन्होंने वजह भी बताई. उनका कहना है कि आप किसी एक देश, धर्म या जाती को लेकर बात नहीं करते हो. अगर भारत किसी मामले में अपनी जगह सही है तो आप भारत को सही बताते हो. वहीं अगर पाकिस्तान किसी मुद्दे पर सही है तो आप पाकिस्तान को सही बताते हो. यही रुख आपका धर्म और जाति पर भी नजर आता है. इसलिए हमें आपका वीडियो पसंद आता है.

फैन का जवाब देते हुए सोहैब ने भी अपने दिल की बात कही. उन्होंने कहा मैं सबसे पहले इंसानियत को सामने रखता हूं. मेरे लिए ना तो पहले हिंदू है, ना मुस्लिम, ना सिख और ना ईसाई. मेरे लिए सबसे पहले मानवता और इंसानियत मायने रखती है. 

मीना बाजार में भी दिखे मोदी फैन

मीना बाजार को दुबई में सबसे बड़ा हिंदू क्षेत्र माना जाता है. यहां भारतीय हिंदुओं की संख्या बहुतायत में है. सोहैब को बातचीत के दौरान यहां भी भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चाहने वाले मिले.

यह भी पढ़ें- चीन ने चोरी छिपे बना लिया ताइवान के समुद्री इलाके का नक्शा, क्या जंग की बड़ी प्लानिंग कर रहा चीन

#Pakistani #YouTuber #sohaib #chaudhry #Dubai #Meena #Bazaar #Hindu #Muslim #india #pakistan #relations #watch #video

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button