दुनिया

Pakistani Public Celebrating Chandrayaan-3 Landing On Moon After That Pak Extremist Get Angry


Pakistan Celebrate On Chandrayaan-3: भारत ने 23 अगस्त को इतिहास रचते हुए पहली बार चंद्रमा पर सॉफ्ट लैंडिंग कर रिकॉर्ड बना लिया. भारत दुनिया का एक मात्र ऐसा देश बन गया है, जिसने चांद के दक्षिणी धुव्र पर सफलता पूर्वक लैंडिंग की है. दुनिया के सारे देश एक तरफ जहां भारत की सफलता पर बधाईयां दे रहे हैं, वहीं भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने भी जश्न मनाया.

पाकिस्तान के कुछ युवाओं ने भारत की सफलता को लेकर अपनी खुशियों का इजहार करते हुए कहा, ‘हमें जब ये पता चला कि भारत ने सफलता हासिल कर ली है, तो हमें इस बात की बेहद खुशी हुई.’ एक युवा लड़की ने कहा कि जब पहली बार हमें साल 2009 में पता चला कि चांद पर पानी है और इसके पीछे भारत के चंद्रयान-1 का हाथ है तो हमें काफी खुशी हुई थी.

चंद्रयान-3 लैंडिंग को फर्जी बताया
हालांकि, पाकिस्तान के एक युवा शख्स ने भारत के चंद्रयान-3 की लैंडिंग को फर्जी तक बता दिया. उन्होंने कहा कि जो दिखा रहा है कि चांद पर चंद्रयान-3 लैंड कर गया है, वो सारी ग्राफिक डिजाइनर का काम है, सोशल मीडिया पर कुछ भी दिखाया जा रहा है, जो सच नहीं है. ये सारी खबर झूठ है. भारत चांद पर नहीं पहुंचा है. 

 

 

‘सिर्फ भारतीयों के लिए खुशी की बात’
भारत की सफलता का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है, लेकिन पड़ोसी मुल्क के कुछ लोगों को ये एक स्टंट लग रहा है और इस बात की चिढ़ भी है कि भारत कैसे सफलता हासिल कर चुका है. इसी पर बात करते हुए एक शख्स ने कहा, ‘ये सफलता की खुशी सिर्फ भारतीयों को हो सकती हैं, हमें नहीं है. मैं अभी तक इसे सफलता नहीं मानता हूं, क्योंकि अभी सिर्फ लैंडिंग हुई है. अब तक पाकिस्तान के किसी भी नेता ने भारत की सफलता पर किसी तरह का बधाई संदेश भी नहीं भेजा है.’

ये भी पढ़ें:

Donald Trump Arrested: धोखाधड़ी और साजिश के आरोपों में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गिरफ्तार, 20 मिनट में मिली बेल

#Pakistani #Public #Celebrating #Chandrayaan3 #Landing #Moon #Pak #Extremist #Angry

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button