दुनिया

Pakistani British Father Police Launched An International Manhunt To Investigate Murder Of Girl In A Town In Southeast England


Pakistani-British Origin Murderer: ब्रिटिश पुलिस (British Police) ने शुक्रवार (18 सितंबर) को दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के एक शहर में 10 साल की बच्ची की हत्या की जांच में अंतरराष्ट्रीय तलाश शुरू की है. पुलिस घटना से जुड़े लोगों में बच्ची के पाकिस्तानी पिता, उसकी महिला साथी और उसके भाई को ढूंढ रही है.

ब्रिटिश पुलिस ने कहा कि वे उरफान शरीफ(41), बेनाश बटूल (29) और फैसल शहजाद मलिक(28) से बात करना चाहते हैं. अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि 10 वर्षीय सारा शरीफ के साथ क्या हुआ था. माना जाता है कि तीनों ने एक से 13 साल की उम्र के पांच अन्य बच्चों के साथ नौ अगस्त को इस्लामाबाद की यात्रा की थी.

पुलिस को आया कॉल
पुलिस को 10 अगस्त को सुबह करीब 2.50 बजे 999 पर आपातकालीन कॉल के बाद सरे के वोकिंग में एक आवासीय पते पर सारा शरीफ का शव मिला था. यह कॉल एक व्यक्ति ने की थी जो खुद को लड़की का पिता बता रहा था और पाकिस्तान में था.

इंग्लैंड के सरे में स्थित हैमंड रोड में मृत बच्ची की लाश पाई गई. सरे पुलिस और ससेक्स पुलिस की प्रमुख अपराध टीम के अधीक्षक मार्क चैपमैन ने जानकारी दी कि वो तीनों संदिग्ध अपराधियों से पूछताछ करना चाहते है, जिसके लिए तलाशी शुरू की गई है.

मौत की कारण का पता नहीं चला
सारा की डेड बॉडी का पोस्टमार्टम किया गया. इस दौरान मौत की कारण का पता नहीं चल सका है. इसको लेकर और कई तरह के टेस्ट किए जा रहे हैं. जांचकर्ता की टीम ने बताया की बॉडी पर कई चोट के निशान थे, जो अलग-अलग समय में लगी थी. ब्रिटेन और पाकिस्तान के बीच कोई औपचारिक प्रत्यर्पण संधि नहीं है. हालांकि, इस पर चैपमैन ने कहा कि एशियाई देश से पहले भी लोगों का प्रत्यर्पण किया गया है.

ब्रिटिश पुलिस अपनी जांच के लिए पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ संपर्क करने के लिए क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस, इंटरपोल, राष्ट्रीय अपराध एजेंसी और विदेश कार्यालय के साथ काम कर रही है.

ये भी पढ़ें:

Imran Khan In Jail: ‘मैं 1000 साल तक जेल में रहने को तैयार हूं’, बोले पूर्व पाक पीएम इमरान खान

#Pakistani #British #Father #Police #Launched #International #Manhunt #Investigate #Murder #Girl #Town #Southeast #England

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button