दुनिया

Pakistan Terrorist Attack Two PAK Army Officers Killed In Gunfire With Armed Militants Waziristan


Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान में लगातार आतंकवादी हमलों के जरिए सुरक्षाबलों को निशाना बनाया जा रहा है. अफगानिस्तान की सीमा से लगे देश के अशांत उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में एक सुरक्षा जांच चौकी पर हथियारबंद आतंकवादियों (Terrorists) ने सोमवार (27 फरवरी) को हमला बोल दिया. आतंकियों ने कई राउंड फायरिंग की. इस हमले में पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के दो अधिकारी मारे गए. पाकिस्तानी सेना की मीडिया से संबंधित ब्रांच ने यह जानकारी दी. 

पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के मुताबिक आतंकवादियों ने रविवार (26 फरवरी) को पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के स्पिनवाम इलाके में एक सुरक्षा जांच चौकी पर फायरिंग की, जिसका सेना ने भी जवाब दिया. 

पाकिस्तानी सेना पर आतंकवादी हमला

पाकिस्तान के आईएसपीआर ने कहा, “गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि दो अन्य को गोला-बारूद के साथ पकड़ा गया.” इसमें कहा गया है कि गोलीबारी में पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारी भी मारे गए हैं. आर्मी की मीडिया शाखा ने कहा कि आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए इलाके में तलाशी की जा रही है. 

पीएम शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की है और पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारियों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. पाकिस्तान आतंकवाद की लहर की चपेट में है. देश के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के साथ बलूचिस्तान, पंजाब और सिंध प्रांत में भी आतंकवादी गतिविधियां बढ़ी हैं. 

पेशावर में हुआ था आत्मघाती हमला

30 जनवरी को तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने पेशावर की एक मस्जिद में दोपहर की नमाज़ के दौरान खुद को उड़ा लिया था, जिसमें 101 लोग मारे गए थे, जबकि 200 से अधिक घायल हो गए थे. बता दें कि पिछले साल नवंबर में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने जून 2022 में सरकार के साथ हुए अनिश्चितकालीन संघर्ष विराम को वापस ले लिया था और अपने आतंकवादियों को सुरक्षा बलों पर हमले करने का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें:

Terrorism: आतंकवाद के खिलाफ भारत के काम से गदगद है अमेरिका, मोदी सरकार के तारीफ में कह दी बड़ी बात

 

#Pakistan #Terrorist #Attack #PAK #Army #Officers #Killed #Gunfire #Armed #Militants #Waziristan

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button