बिज़नेस

Sachin Tendulkar 50th Birthday Get Crores Income From Many Investment With Sports Know Net Worth Salary Others


Sachin Tendulkar 50th Birthday Special: क्रिकेट का भगवान’ कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का आज यानी 24 अप्रैल 2023 को जन्मदिन है और सचिन अपने उम्र की हॉफ सेंचुरी लगा चुके हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम कई रिकॉर्ड हैं, जिसे तोड़ना आम बात नहीं है. ये पहले ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने शतकों का शतक लगया है. 16 नवंबर 2013 को सचिन ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इस साल फोर्ब्स की सबसे ज्यादा पेड किए जाने वाले एथलिटों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर का नाम 51वें नंबर पर था. 

सचिन तेंदुलकर केवल क्रिकेट से ही नहीं बल्कि कई और जगहों से भी कमाई करते हैं. सचिन प्रीमियम बैडमिंटन लीग ISL फ्रेंचाइजी केरल ब्लास्टर्स और बेंगलुरु ब्लास्टर्स के को ओनर हैं. इसके अलावा, सचिन के पास इंटरनेशनल प्रीमियर लीग में मुंबई की फेंचाइजी है. साथ ही होटल से लेकर और कई जगहों पर सचिन तेंदुलकर का निवेश है. 

किन-किन जगहों पर सचिन तेंदुलकर का निवेश 

सचिन तेंदुलकर दो रेस्टोरेंट के मालिक हैं, जिसमें एक मुंबई और दूसरी बेंगलुरु में खोली गई है. इस रेस्टोरेंट का नाम Sachin’s and Tendulkar’s है. सचिन ने 70 फीसदी ग्रोथ का अनुमान होटल और स्पोर्ट्स फ्रेंचाइजी से की है. हाल ही में तेंदुलकर आधारित एक स्पोर्टस एंटरटेनमेंट कंपनी स्मैश एंटरटेनमेंट ने निवेश में 5 मिलियन डॉलर जुटाए और उम्मीद की जा रही है कि इसका प्राइस करीब 10 करोड़ डॉलर होगा. 

इन कंपनियों के हैं मालिक 

सचिन ने स्मार्ट्रोन इंडिया, जेटसिंथेसिस, स्पिनी और एस ड्राइव और सच जैसे कई स्टार्टअप्स के लिए फंड दिया है. इसके अलावा 2016 में, अरविंद फैशन लिमिटेड के साथ ट्रू ब्लू नामक एक मेंस वीयर की कंपनी खोली थी. इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी अंजली तेंदुलकर के साथ स्पोर्ट्स मैंनेजमेंट कंपनी SRT स्पोर्ट्स मैंनेजमेंट के नाम से खोला था. 

paisa reels

सचिन तेंदुलकर की नेटव​र्थ 

सचिन तेंदुलकर की कुल दौलत एक लिस्ट के मुताबिक 2022 में 16.5 करोड़ डॉलर या 1350 करोड़ रुपये थी. हालांकि विराट कोहली सबसे ज्यादा इनकम वाले स्पोर्ट्स पर्सन हैं, लेकिन तेंदुलकर नेटवर्थ के मामले में टॉप पर हैं. तेंदुलकर की सैलरी निवेश और एड से 50 करोड़ रुपये के आसपास है. 

ये भी पढ़ें 

Anand Mahindra: ‘एलन मस्क का सबसे बड़ा योगदान टेस्ला और स्पेसएक्स नहीं बल्कि…’ आनंद महिंद्रा ने क्यों कहा ऐसा

#Sachin #Tendulkar #50th #Birthday #Crores #Income #Investment #Sports #Net #Worth #Salary

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button