दुनिया

Pakistan Terrorism: TTP Refutes Former Pak PM Imran Khan Assassination Claims | Pakistan: ‘TTP मेरी हत्या की कर रहा है प्लानिंग’, इमरान खान ने किया ये दावा तो आतंकी संगठन ने कहा


Imran Khan Pakistan News: आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (Tehreek-e-Taliban Pakistan) ने पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) की हत्‍या की साजिश के दावों का खंडन किया है. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान  (TTP) की ओर से कहा गया है कि उसका कोई भी व्‍यक्ति पाकिस्‍तान के दक्षिण वजीरिस्तान में इमरान खान की हत्‍या की योजना बनाने में शामिल नहीं था.

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के हवाले से पाकिस्‍तानी न्‍यूजपेपर डॉन ने यह खबर छापी. खबर के मुताबिक, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने अपने बयान में कहा कि हमारा युद्ध सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों के खिलाफ था न कि किसी राजनीतिक शख्सियत के खिलाफ. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने आगे कहा कि हमारी लड़ाई सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों के खिलाफ है, न कि किसी राजनीतिक शख्सियत के खिलाफ.

तहरीक-ए-तालिबान ने कहा- हम साजिश में शामिल नहीं

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने कहा, “हमें जानकारी मिली है कि पार्टी के प्रांतीय प्रवक्ताओं के साथ एक बैठक में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ (इमरान खान) ने दावा किया कि टीटीपी द्वारा हत्या के प्रयास की योजना बनाई जा रही थी और दक्षिण वजीरिस्तान के लोगों को इस योजना को अंजाम देने का काम सौंपा गया है.” तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने कहा कि यह दावा पूरी तरह गलत है. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के बयान में कहा गया कि 10 दिन पहले पार्टी के कुछ सदस्यों द्वारा इसी तरह का निराधार दावा किया गया था.

3 नवंबर को इमरान खान पर जानलेवा हमला हुआ था

बता दें कि पिछले साल 3 नवंबर को इमरान खान पर वजीराबाद में तब हमला किया गया था, जब वह पीएमएल-एन के खिलाफ “आजादी मार्च” का नेतृत्व कर रहे थे और मध्यावधि चुनाव की मांग कर रहे थे. उस मामले में कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने संदिग्ध नवीद मेहर को हमले की जगह से गिरफ्तार किया था. नवीद मेहर ने इमरान खान पर गोलियां चलाने की बात कुबूली भी थी.

तब इमरान खान की ओर से तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान पर उंगलियां उठाई गईं. इमरान खान ने पूर्व राष्ट्रपति और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी पर आतंकवादी संगठन को ठेका देकर अपनी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया. 

इमरान खान ने जरदारी पर लगाया गया था यह आरोप

इमरान खान ने एक वीडियो के माध्यम से लाहौर में अपने जमान पार्क निवास से एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को कथित साजिश ‘प्लान-सी’ करार दिया था, जिसके लिए उन्होंने आसिफ अली जरदारी पर हत्या के प्रयास को अंजाम देने के लिए एक आतंकवादी संगठन को पैसे देने का आरोप लगाया था. वो आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ही बताया गया. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को 7 अरब डॉलर..? वित्त मंत्री इशाक डार बोले- IMF से आज फाइनल राउंड की मीटिंग, जल्द सुलझेगा मामला

#Pakistan #Terrorism #TTP #Refutes #Pak #Imran #Khan #Assassination #Claims #Pakistan #TTP #मर #हतय #क #कर #रह #ह #पलनग #इमरन #खन #न #कय #य #दव #त #आतक #सगठन #न #कह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button