बिज़नेस

Pakistan Stock Exchange tanks 1700 points due to Pakistan General election result uncertainty

[ad_1]

Pakistan Stock Exchange Plunges: पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क KSE-100 इंडेक्स आज 1700 अंक टूट गया और पाकिस्तानी शेयर बाजार में हाहाकार मचा हुआ है. दरअसल नई सरकार पर स्थिति साफ ना होने की वजह से पड़ोसी देश का शेयर बाजार आज सुबह खुलते ही क्रैश करता दिखा. पाकिस्तान के चुनाव अधिकारी जनरल इलेक्शन रिजल्ट की घोषणा करने के लिए कछुए की चाल से आगे बढ़ रहे हैं और इसका असर शेयर निवेशकों के सेंटीमेंट पर देखा जा रहा है. 

सुबह कारोबार शुरू होते ही 2278 अंकों तक गिरा था KSE-100 इंडेक्स

पीएसएक्स वेबसाइट के मुताबिक, कारोबार शुरू होने के तुरंत बाद इंडेक्स 2278 अंकों तक गिर गया. इसके बाद यह थोड़ा संभला और सुबह 9:30 बजे तक 1720.27 अंक या 2.68 फीसदी की गिरावट के साथ 62,423.60 अंक पर पहुंच गया था. केएसई-100 का गुरुवार को 64,143.87 के लेवल पर बंद हुआ था. पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) कराची, पाकिस्तान में स्थित एक स्टॉक एक्सचेंज है. पाकिस्तान के शेयर बाजार के जानकारों ने कहा कि केएसई-100 इंडेक्स में गिरावट आई है क्योंकि चुनाव के बाद बनी अनिश्चित स्थिति के कारण निवेशक खरीदारी के बजाय बेचने की तरफ रुख दिखा रहे हैं. 

इमरान खान की पीटीआई के समर्थित उम्मीदवारों का पॉजिटिव पररफॉरमेंस

आज एक हैरान करने वाले घटनाक्रम में अयोग्य और जेल में बंद पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों के 3 सीटों के जीतने की खबर आई है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक ये जानकारी आई है.

पाकिस्तान शेयर बाजार के जानकारों का क्या है कहना

टॉपलाइन सिक्योरिटीज के हम्माद जफर ने कहा कि “कोई नहीं जानता कि क्या होने वाला है और अगली सरकार कौन बनाएगी, इसलिए निवेशक आज कैसे प्रतिक्रिया दे रहे हैं, ये साफ दिख रहा है.” जैसे-जैसे आम चुनावों के नतीजे आते रहे. 

टॉपलाइन सिक्योरिटीज लिमिटेड के सीईओ मोहम्मद सोहेल ने कहा कि चुनाव पूर्व सर्वे के आधार पर, बाजार पीएमएल-एन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार की उम्मीद कर रहा था. पाकिस्तान फॉरेक्स एसोसिएशन के प्रमुख जफर पाराचा ने कहा, “चुनाव से पहले की तमाम चर्चाओं के कारण बाजार पीएमएल एन सरकार की उम्मीद कर रहा था, लेकिन शुरुआती नतीजों से पता चलता है कि लोगों के विचार अलग हैं.”

ये भी पढ़ें

गेहूं के दाम बढ़ने का है डर? सरकार ने गेहूं की महंगाई रोकने के लिए उठाया ये बड़ा कदम- जानें

#Pakistan #Stock #Exchange #tanks #points #due #Pakistan #General #election #result #uncertainty

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button