दुनिया

Pakistan Public Reaction On Chandrayaan 3 Landing They Said India Has Overtaken Pakistan


Chandrayaan 3 Landing: चंद्रयान-3 के चांद पर सफल लैंडिंग के लिए  इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. दुनिया भर की नजरें भारत के इस मून मिशन पर टिकी हुई हैं. दरअसल, चंद्रयान-3 कुछ ही देर में चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव के पास सॉफ्ट लैंडिंग करने वाला है. ऐसे में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की नजरें भी चंद्रयान-3 पर हैं. पाकिस्तान की जनता की कुछ प्रतिक्रियाएं भी आई हैं. 

दरअसल, न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बातचीत में पाकिस्तान के आम लोगों ने भारत को बधाई देने के साथ ही अपनी सरकार पर निशाना साधा है. एक पाकिस्तान शख्स ने कहा है कि मुल्क की हिफाजत करने वाले ही, जब इसे खा रहे हैं. ऐसे में हम भारत की बराबरी कहां कह पाएंगे. पीटीआई से बातचीत के दौरान पाकिस्तानी शख्स खुद मान रहा है कि भारत पाकिस्तान से बहुत आगे निकल गया है. 

पाकिस्तान में रोटी और कपड़ा के लिए तरस रहे लोग 

वहीं, एक अन्य पाकिस्तानी युवक का कहना है कि पाकिस्तान में फिलहाल रोटी, कपड़ा और मकान के लाले पड़े हुए हैं. पाकिस्तान खुद अन्तर्राष्ट्रीय मौद्रिक कोष (IMF)  के भरोसे है, ऐसे में हम तरक्की और तकनीकी के बारे में सोच भी नहीं सकते. वहीं, पीटीआई से बातचीत में एक पाकिस्तानी शख्स का कहना है कि पहले पाकिस्तान की हालत बेहतर हुआ कहती थी, पहले पाकिस्तान दूसरे देशों की मदद किया करता था लेकिन अब स्थिति बदतर हो गई है. 

बता दें कि, इससे पहले भारत के मून मिशन का मजाक उड़ाने वाले पाकिस्तान सरकार के पूर्व मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने भारत के चंद्रयान मिशन के लिए बधाई दिया है.  साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी मीडिया से चंद्रयान-3 की लैंडिंग का लाइव टेलीकास्ट करने का अनुरोध किया है. 

बता दें कि भारत का चंद्रयान-3 इतिहास बनाने से अब महज़ कुछ ही मिनट दूर है. दरअसल, इसरो की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, 23 अगस्त की शाम चंद्रयान-3 चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव की सतह पर उतरने वाला है.

ये भी पढ़ें: Taliban: तालिबान के कब्जे के बाद से 200 से ज्यादा पूर्व अफगानिस्तान सैन्य अधिकारी मारे गए, UN की रिपोर्ट में हुआ खुलासा


#Pakistan #Public #Reaction #Chandrayaan #Landing #India #Overtaken #Pakistan

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button