दुनिया

Pakistan Power Crisis Nationwide All Grid Stations Restored After Power Outage


Pakistan Grid Stations Restored: पाकिस्तान में बिजली संकट से लोगों को राहत मिली है. 24 घंटे तक अंधेरे में रहने के बाद देश में बिजली सेवा बहाल कर दी गई है. पाकिस्तान में 24 घंटे तक बड़े पैमाने पर बिजली कटौती के बाद राष्ट्रव्यापी पावर ग्रिड बहाल (Grid Stations Restored) कर दिए गए हैं. पाकिस्तान (Pakistan) में सोमवार सुबह से ही बिजली व्यवस्था (Power Crisis) पूरी तरह से चरमरा गई थी.

पाकिस्तान में पावर कट (Pakistan Power Cut) के बाद इस्लामाबाद, कराची समेत कई शहरों में लाखों की संख्या में लोग अंधेरे में रहने के लिए मजबूर हो गए थे.

ग्रिड स्टेशनों को बहाल किया गया

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने मंगलवार (24 जनवरी) को दावा किया कि बिजली की आपूर्ति करने वाले सभी ग्रिड स्टेशनों को बहाल कर दिया गया है. सभी 1,112 ग्रिड स्टेशनों को 24 घंटे के भीतर देश भर में बहाल कर दिया गया. पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने इस संबंध में ग्रिड स्टेशनों की लिस्ट के साथ ट्वीट किया, जिसमें दिखाया गया था कि मंगलवार को सुबह 6:25 बजे बिजली वापस आ गई थी.

news reels

कई शहरों में हो गई थी बत्ती गुल

पाकिस्तान में राष्ट्रीय ग्रीड में खराबी की वजह से देश के कई शहरों में बत्ती गुल हो गई थी और लोग अंधेरे में थे. ऊर्जा मंत्रालय के मुताबिक राष्ट्रीय ग्रिड में सोमवार को सुबह करीब साढ़े सात बजे खराबी आ गई थी, जिसके बाद ब्लैकआउट की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा. हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कराची में कुछ इलाके के लोगों की शिकायत है कि अभी भी बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बहाल नहीं हुई है.

पाकिस्तान में बिजली सेवा बहाल

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय ग्रिड से आपूर्ति बहाल होने के बाद महानगरों में स्थिति में और सुधार हुआ है. हवाई अड्डों, अस्पतालों, जल पंपिंग स्टेशनों समेत कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों में बिजली बहाल कर दी गई है. कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बहाल करने का काम अभी भी जारी है. कराची में पावर कट से बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हुए थे. पावर कट की वजह से कई इलाकों में वॉटर सप्लाई में दिक्कतें आईं.

पिछले साल भी गंभीर बिजली संकट

गौरतलब है कि पाकिस्तान (Pakistan) में पिछले साल अक्टूबर के महीने में गंभीर बिजली संकट (Pakistan Power Crisis) की स्थिति बनी थी. इस दौरान भी पावर डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम में तकनीकी खराबी की वजह से करीब 12 घंटे तक कई शहरों में लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हुए थे. बता दें कि पाकिस्तान मौजूदा वक्त में गंभीर आर्थिक और ऊर्जा संकट के दौर से गुजर रहा है.

ये भी पढ़ें;

Pakistan Economic Crisis: कंगाल पाकिस्तान के लिए एक और मुसीबत, इतने लाख लोगों की नौकरी खतरे में, शहबाज के लिए क्या कोई रास्ता बचा

 


#Pakistan #Power #Crisis #Nationwide #Grid #Stations #Restored #Power #Outage

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button