दुनिया

Pakistan Politics Maryam Nawaz Lashes Out At Imran Khan Over Nani Comment


Maryam Nawaz On Imran Khan: पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) की नेता मरियम नवाज ने गुरुवार (9 मार्च) को अपनी एक रैली में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर जमकर निशाना साधा. मरियम नवाज ने अपने एक संबोधन के दौरान इमरान खान पर ‘नानी’ वाली टिप्पणी के लिए तंज भी कसा. मरियम नवाज ने इमरान खान का नाम लिए बगैर कहा, “मुझे नानी कहने वाले मेरे पिता नवाज शरीफ की उम्र के हैं. अगर उन्होंने अच्छे फैसले लिए होते तो आज दादा होते”

कुछ दिन पहले इमरान खान ने अपनी एक रैली में मरियम नवाज को ‘नानी’ कहा था. जिला युवा समन्वयकों की एक सभा में मरियम नवाज ने इमरान खान पर देश को आर्थिक रूप से गिराने का आरोप लगाया. उन्होंने अदालत में हाजिरी न देने के लिए भी खान की आलोचना की. मरियम नवाज ने कहा, “जब इमरान खान को अदालत में बुलाया गया, तो उन्होंने कहा कि उनकी जान को खतरा है.”

इमरान पर भड़कीं मरियम नवाज

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इमरान खान पर प्रधानमंत्री रहते हुए उन्हें भेंट किए गए उपहारों को बेचने के लिए भी आड़े हाथों लिया. वहीं, अपने पिता की सरकार की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ ने सुनिश्चित किया कि अर्थव्यवस्था छह प्रतिशत की दर से बढ़े, लेकिन ये इमरान खान थे जो देश को नीचे लेकर आए और विकास धीमा कर दिया. मरियम ने आगे कहा, “यहां तक ​​कि बांग्लादेश भी हमसे आगे निकल गया है.” 

इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

गौरतलब है कि दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान की एक अदालत ने सरकारी संस्थानों के खिलाफ उकसाने के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गुरुवार को गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया. क्वेटा पुलिस ने सोमवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान के खिलाफ उनके भाषण के बाद राज्य संस्थानों और उनके कार्यालयों के खिलाफ नफरत फैलाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक अपराध रोकथाम अधिनियम 2016 की धारा 153ए, 124ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया.

कोर्ट ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में एक न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत ने मामले की सुनवाई की और गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया. अदालत ने अधिकारियों को 70 वर्षीय इमरान खान को हिरासत में लेने और उन्हें अदालत के समक्ष पेश करने का निर्देश दिया. इमरान खान ने सप्ताहांत में लाहौर के जमां पार्क इलाके में उनके आवास से उन्हें गिरफ्तार करने के पुलिस के असफल प्रयास के बाद राज्य संस्थानों की कड़ी आलोचना की.

ये भी पढ़ें- बिलावल भुट्टो के भारत दौरे को लेकर कंफ्यूज पाकिस्तान, कह रहा हम अभी फैसला…

#Pakistan #Politics #Maryam #Nawaz #Lashes #Imran #Khan #Nani #Comment

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button