भारत

Asia Cup 2023 Final Match Team India Beat Sri Lanka PM Modi Congratulates

[ad_1]

PM Modi on Asia cup 2023 Final: एशिया कप 2023 में भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया. भारत की इस जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी. पीएम ने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, ‘एशिया कप जीतने पर बधाई. हमारे खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त स्किल दिखाया.’ भारत की इस जीत पर कई नेताओं टीम को बधाई दी है. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस जीत को लेकर टीम इंडिया को बधाई दे चुके हैं. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी टीम इंडिया को इस जीत की बधाई दी.

बीजेपी ने शेयर किया पीएम मोदी का क्रिकेटर वाला अवतार

बीजेपी ने एक्स पर नरेंद्र मोदी के फोटो के साथ जी20 का जिक्र कर टीम इंडिया को बधाई दी. इन दोनों नेताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इंडियन क्रिकेट टीम को बधाई संदेश भेजा. इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने श्रीलंका की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. 

एक तरफा मुकाबले में श्रीलंका को हराया

एशिया कप 2023 का फाइनल मैच श्रीलंका के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया. श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए श्रीलंका की टीम 15.2 ओवर में मात्र 50 रन ही बना सकी. इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने जबरदस्त गेंदबाजी की. उन्होंने 6 विकेट अपने नाम किया.

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने आसानी से  इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत की तरफ से ओपनिंग करने उतरे ईशान किशन और शुभमन गिल ने 6.1 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर 10 विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ भारत आठवीं बार एशिया कप खिताब अपने नाम करने में सफल रहा है. भारत की इस एकतरफा जीत के बाद पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने भी टीम को बधाई दी. 

ये भी पढ़ें: PM Vishwakarma Scheme: ‘पीएम मोदी ने उठाया पूरी दुनिया को साथ लाने का बीड़ा’, विश्वकर्मा स्कीम की लॉन्चिंग पर केंद्रीय मंत्रियों ने की प्रधानमंत्री की सराहना


#Asia #Cup #Final #Match #Team #India #Beat #Sri #Lanka #Modi #Congratulates

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button