भारत

Pakistan PM Shehbaz Sharif Compared Imran Khan With RSS And Said He Has Taken A Leaf Out Of The RSS Book


Shehbaz Sharif On Imran Khan Row: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर जारी बवाल के बीच प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने आरएसएस (RSS) का नाम घसीटा है. शहबाज शरीफ ने इमरान खान पर निशाना साधते हुए शनिवार (18 मार्च) को कहा कि लोगों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल करने से लेकर पुलिस पर पेट्रोल बम फेंकने, न्यायपालिका को डराने के लिए जत्थों का नेतृत्व करने तक, उन्होंने आरएसएस की किताब से बहुत सीख ली है. 

शरीफ ने आगे कहा कि अगर किसी को शक था तो पिछले कुछ दिनों की इमरान नियाजी की हरकतों ने उनकी फासीवादी और उग्रवादी प्रवृत्तियों को उजागर कर दिया है. लगता है उन्होंने आरएसएस से सीख ली है. दरअसल, तोशखाना मामले को लेकर शनिवार को इस्लामाबाद की एक कोर्ट में सुनवाई होनी है.

इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर बवाल जारी

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख इमरान खान निर्वाचन आयोग की ओर से दायर शिकायत से जुड़ी कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) जफर इकबाल की अदालत में पेश होंगे. इससे पहले हुई सुनवाइयों में पेश नहीं होने पर कानून प्रवर्तन कर्मियों की इमरान खान को गिरफ्तार करने की कोशिशें अभी तक नाकाम रही हैं. 

इस दौरान पुलिस लाहौर में इमरान खान के आवास पर पहुंची. पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक पंजाब पुलिस ने पार्टी के 20 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. इसी बीच पाक मीडिया ने बताया कि तोशखाना मामले की सुनवाई के सिलसिले में इस्लामाबाद जा रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के काफिले की एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. 

पूर्व पीएम ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

पूर्व पीएम इमरान खान ने ट्वीट किया कि अब ये स्पष्ट हो गया है कि मेरे सभी मामलों में जमानत मिलने के बावजूद PDM सरकार मुझे गिरफ्तार करना चाहती है. उनके दुर्भावनापूर्ण इरादों को जानने के बावजूद मैं इस्लामाबाद और अदालत जा रहा हूं क्योंकि मैं कानून के शासन में विश्वास करता हूं. पंजाब पुलिस ने जमान पार्क में मेरे घर पर हमला किया है, जहां बुशरा बेगम अकेली हैं. ये वे किस कानून के तहत कर रहे हैं. 

इससे पहले अदालत ने पिछले बृहस्पतिवार को सुनवाई में इमरान खान की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उनके खिलाफ जारी गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को निलंबित करने की मांग की गई थी. 

हाई कोर्ट से मिली थी राहत

बहरहाल, इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इमरान खान के खिलाफ जारी गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को स्थगित करते हुए शुक्रवार को उन्हें एक अवसर दिया था ताकि वह तोशाखाना मामले की सुनवाई कर रही जिला अदालत में शनिवार को पेश हो सकें. इमरान खान गिफ्ट खरीदने को लेकर विवादों में रहे हैं, जिसमें एक महंगी कलाई घड़ी भी शामिल है, जिसे उन्होंने तोशाखाना से रियायती कीमत पर खरीदा और फिर बेचकर लाभ कमाया.

ये भी पढ़ें- 

Iran Child Torture: ईरान की पुलिस बनी हैवान, 12 साल के बच्चों को जेल में दिए जा रहे बिजली के झटके, यौन हिंसा का भी आरोप


#Pakistan #Shehbaz #Sharif #Compared #Imran #Khan #RSS #Leaf #RSS #Book

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button