दुनिया

Pakistan People Reaction On Pakistan Economic Crisis And India

[ad_1]

Pakistan: एक ओर जहां पूरी दुनिया मंदी की मार झेल रही है तो दूसरी तरफ भारत विकास की पटरी पर रफ़्तार पकड़े हुए है. दरअसल, आईएमएफ की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार, भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में छाई मंदी के दौर में भी सबसे तेजी से आगे बढ़ रही है. इसमें कहा गया है कि साल 2023 में भारत की विकास दर 6.1 प्रतिशत के हिसाब से आगे बढ़ने की उम्मीद है.

इसी कड़ी में बात पाकिस्तान की करें तो वहां की हालत बेहद ख़राब है, पाकिस्तान कंगाली के कगार पर खड़ा है. लोग अपनी बुनियादी जरूरतों के लिए तरस रहे हैं. सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की कई तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं. आटे से लेकर गैस तक के लिए लोग मारामारी कर रहे हैं.  मुसीबत के दिनों में पाकिस्तानी लोग भारत की अर्थव्यवस्था की तारीफ करते नहीं थक रहे. साथ ही अपने ही देश को भारत से सीखने की नसीहत दे रहे हैं. 

सिर्फ इतना ही नहीं, पाकिस्तान के लोग भारत को बड़ा भाई बताने के साथ विभाजन पर अफ़सोस जाहिर कर रहे हैं. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि पाकिस्तान कड़े लोग कैसे अपने देश पर भड़ास निकाल रहे हैं वहीं भारत को  जमकर सराह रहे हैं. 

भारत बहुत ताकतवर है

वायरल हो रहा वीडियो सना अमजद नामक यूट्यूब चैनल का है. जहां भारत को लेकर पाकिस्तान के लोगों से  रिएक्शन लिए गए हैं. वीडियो में लोग एक तरफ भारत की तारीफ कर रहे हैं, वहीं पाकिस्तान को जमकर कोस रहे हैं. आबिद अली नामकर पाकिस्तानी ने कहा कि भारत बहुत ताकतवर है, वो हमसे बहुत आगे है. उसके बड़े लोगों के साथ संबंध हैं. उनकी इकोनॉमी लगातार बढ़ती जा रही है.

बड़ा भाई बड़ा होता है 

उन्होंने कहा कि भारत हमसे कही आगे है, हमें अपनी ईगो को अलग करना चाहिए. बड़ा भाई बड़ा होता है. भारत हमसे बहुत बड़ा है, ये बात मान लो. अभी भी निर्णय नहीं लेंगे तो कब लेंगे, जब मुल्क खत्म होगा. जब तक पाकिस्तान है, तब तक आप सब है. उन्होंने आगे कहा है कि पाकिस्तान मजहब से बाहर नहीं निकल पा रहा है. हम तो सोच रहे हैं भारत पाकिस्तान क्यों अलग हुए. वहां चिकन 150 रुपए किलो है तो बताए हमारी क्या गलती है. हमें अपनी ईगो को अलग करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: Pramila Jayapal: अमेरिका में फिर लहराया भारत का परचम, भारतीय मूल की प्रमिला जयपाल की हुई इस बड़े पद पर तैनाती

#Pakistan #People #Reaction #Pakistan #Economic #Crisis #India

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button