दुनिया

Pakistan Nawaz Sharif Daughter PML-N Senior Vice President Maryam Nawaz Return Back To London


Maryam Nawaz Return Pakistan: पाकिस्तान मुस्लिम लीग‑एन (PML-N) की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम नवाज (Maryam Nawaz) अहम असेम्बली चुनाव से पहले अपनी पार्टी को मजबूत बनाने के लिए शनिवार को पाकिस्तान (Pakistan) लौट आईं. करीब चार महीने पहले वह अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) से मिलने लंदन गई थीं.

पार्टी की मुख्य संगठनकर्ता बनाई गई मरियम नवाज (49) अबू धाबी से यहां पाकिस्तान के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचीं. वैसे प्लेन में इलाज की वजह से पैदा हुई आपात स्थिति के चलते उनकी उड़ान में एक घंटे की देरी हुई. पाकिस्तान आने के बाद उन्होंने ट्वीट किया, पाकिस्तान जिंदाबाद.

पाकिस्तान से लंदन चली गई थीं

मरियम नवाज भ्रष्टाचार के एक मामले में बरी होने के बाद पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान से लंदन (London) चली गई थीं. उस वक्त उन्होंने कहा था कि वह अपने पिता नवाज से मिलने के लिए बेताब हैं, जिनसे वह 2019 से नहीं मिलीं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग -नवाज (PML-N) की वरिष्ठ नेता मरियम नवाज ने पाकिस्तान लौटने के बाद जियो न्यूज से कहा कि वह पार्टी को मजबूत बनाने में अपनी सारी ऊर्जा लगाएंगी. इससे पहले पार्टी प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा था कि मरियम पार्टी संगठन को नया रूप देने के लिए लौट रही हैं.

PML-N की मुख्य संगठनकर्ता नियुक्त किया गया 

इस महीने की शुरुआत में मरियम नवाज को PML-N की मुख्य संगठनकर्ता नियुक्त किया गया है. इसके बाद ऐसी संभावना है कि देश के राजनीतिक घटनाक्रम में उनकी भूमिका और अहम होगी. PML-N सुप्रीमो नवाज शरीफ ने मरियम नवाज और गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह को पंजाब में आगामी चुनाव से पहली रैलियां और सभाएं करने के लिए ऑथोराइज़्ड किया है.

पंजाब से पाकिस्तान मुस्लिम लीग‑एन के एक नेता ने डॉन अखबार को बताया कि पार्टी में मरियम नवाज का प्रमोशन नवाज शरीफ की ओर से प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अगुवाई वाले धड़े के लिए स्पष्ट संकेत है कि उनके उत्तराधिकारी वह नहीं बल्कि मरियम नवाज होंगी.

मरियम पंजाब में पार्टी मामलों को लेकर इच्छुक 

अखबार की खबर में इस नेता के हवाले से कहा गया है, आखिर मरियम ही पार्टी को लीड करेंगी क्योंकि यही  PML-N के सर्वोच्च नेता (नवाज) की मर्जी है. उन्हें (मरियम नवाज को) खासकर मुख्य संगठनकर्ता का जो नया पद दिया गया है, उसने उन्हें पहले ही अपनी मर्जी से पार्टी को चलाने के लिए ऑथराइज़ कर दिया है.

पंजाब के नेता ने कहा, “पार्टी मामलों में शहबाज शरीफ और उनके बेटे हमजा शरीफ का प्रभाव आने वाले दिनों में घटेगा. वह (मरियम नवाज) पार्टी की शीर्षतम बॉस होंगी.” बताया जा रहा है कि पिछले साल उपचुनाव में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक -ए-इंसाफ के हाथों मिली अपमानजनक हार के बाद से मरियम भी पंजाब में पार्टी मामलों को अपने हाथों में लेने को इच्छुक थी.

ये भी पढ़ें:US-China: चीन और यूएस के बीच में 2025 में हो सकता है युद्ध, अमेरिका के एयर फोर्स जनरल ने सरकार को चेताया

#Pakistan #Nawaz #Sharif #Daughter #PMLN #Senior #Vice #President #Maryam #Nawaz #Return #London

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button