दुनिया

Pakistan Minister Bilawal Bhutto Zardari Remembers Mother On Pervez Musharraf Death Know Why | मुशर्रफ की मौत पर पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने मां को क्यों किया याद, लिखा


Bilawal Bhutto on Musharraf Demise: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के निधन (Pervez Musharraf Death) के बाद कई नेताओं ने गहरा दुख जताया है. इस बीच पाकिस्तान के विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने मुशर्रफ के निधन पर कोई औपचारिक शोक संदेश जारी नहीं किया. इस दौरान बिलावल भुट्टो ने खुद के ट्विटर प्रोफाइल की तस्वीर चेंज कर दी. मुशर्रफ को याद करने की बजाय उन्होंने अपनी मां बेनजीर भुट्टो (Benazir Bhutto) को याद किया.

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ अमाइलॉइडोसिस की लाइलाज बीमारी से पीड़ित थे. रविवार (5 फरवरी) को संयुक्त अरब अमीरात के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया था.

बिलावल भुट्टो जरदारी ने मां को किया याद

पाकिस्तान के विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) ने इस मौके पर अपनी मां को याद करते हुए ट्विटर संदेश में लिखा, ”तू जिंदा रहेगी बेनजीर”. इतना ही नहीं बिलावल भुट्टो ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल की तस्वीर बदलकर अपनी दिवंगत मां बेनजीर भुट्टो और दिवंगत नवाब अकबर बुगती की पिक्चर लगाई. उन्होंने अपने ट्विटर पर चार तस्वीरें शेयर की हैं.

बेनजीर की हत्या में मुशर्रफ पर लगे थे आरोप

साल 2007 में रावलपिं​डी में चुनावी रैली बेनजीर भुट्टो की हत्या कर दी गई थी. जानकारी के मुताबिक रैली में बेनजीर भुट्टो आम लोगों का अभिवादन कर रहीं थीं. इसी दौरान उन्हें गोली मार दी गई. पहले से मौत की आशंका जताई गई थी और तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ से सुरक्षा बढ़ाने की अपील की गई थी, लेकिन मुशर्रफ ने अधिक सुरक्षा उपलब्ध कराने से मना कर दिया था. बेनजीर भुट्टो की हत्या में मुशर्रफ का हाथ होने के आरोप लगे थे.

मुशर्रफ कब तक रहे राष्ट्रपति?

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने भी पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के निधन (Pervez Musharraf Demise) पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि हम अल्लाह के हैं और हम सभी को उसी के पास लौटना है. बता दें कि परवेज मुशर्रफ 2016 से दुबई में रह रहे थे. मुशर्रफ ने 1999 में पाकिस्तान में मार्शल लॉ लगाने के बाद चीफ एग्जीक्यूटिव का पद संभाला था. साल 2001 से 2008 तक वो पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे थे.

ये भी पढ़ें:

Shehbaz Sharif On PoK: कंगाली में भी पाकिस्तान अलाप रहा कश्मीर राग, पीएम शहबाज ने POK पर दिया बड़ा बयान

 


#Pakistan #Minister #Bilawal #Bhutto #Zardari #Remembers #Mother #Pervez #Musharraf #Death #मशररफ #क #मत #पर #पक #वदश #मतर #बलवल #भटट #न #म #क #कय #कय #यद #लख

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button