दुनिया

Pakistan Karachi Woman Shot Dead By Father In Courtroom Know Why


Woman shot dead by father in Courtroom: पाकिस्तान के कोर्ट के अंदर एक पिता ने अपनी नवविवाहित बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी है. पुलिस ने इसे ऑनर किलिंग का मामला बताया है. पुलिस ने कहा कि यह घटना तब हुई जब कराची के पीराबाद की रहने वाली महिला अपना बयान दर्ज कराने के लिए कराची शहर की अदालत में आई. उसने कोर्ट में कहा कि उसने मर्जी से शादी की है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला आदिवासी इलाके के वजीरिस्तान की रहने वाली थी और उसने हाल ही में अपने पड़ोस के एक डॉक्टर से शादी की थी.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शब्बीर सेथर ने कहा, “जब वह आज सुबह अपना बयान दर्ज कराने के लिए शहर की अदालत में आई, तो उसके पिता ने उस पर गोली चला दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, जो अब खतरे से बाहर है.” उन्होंने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और अपराध में इस्तेमाल किया गया हथियार जब्त कर लिया गया है.

पुलिस ने बताया कि महिला ने शादी के बाद घर छोड़ दिया था जिससे उसके पिता नाराज थे. पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में हर साल सैकड़ों महिलाओं की इज्जत के नाम पर हत्या कर दी जाती है. पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग (HRCP) ने पिछले एक दशक में सालाना औसतन 650 ऑनर किलिंग की सूचना दी है, लेकिन चूंकि अधिकांश की रिपोर्ट नहीं की जाती है, वास्तविक संख्या बहुत अधिक होने की संभावना है.

news reels

पाकिस्तान में हालात बद से बदतर

पाकिस्तान भयंकर आर्थिक तंगी से गुजर रहा है. जियो न्यूज के मुतिबाक वर्तमान में पाकिस्तान अपने विदेशी मुद्रा भंडार को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहा है. स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) के पास 4.601 बिलियन डॉलर बचे हैं. यह रकम केवल चार सप्ताह तक ही आयात के भुगतान करने के लिए पर्याप्त हैं.

#Pakistan #Karachi #Woman #Shot #Dead #Father #Courtroom

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button