दुनिया

Pakistan Imran Khan Party PTI Call Legal Meeting Plan To Registred Case Against Police For Mess In Zaman Park


PTI Call Legal Meeting Against Police: पाकिस्तान में शनिवार (18 मार्च) को काफी बवाल हुआ था. तोशखाना मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जैसे ही इस्लामाबाद कोर्ट में पेश होने के लिए लाहौर से निकले पुलिस उनके घर पहुंच गई. इस दौरान वहां पुलिस बल और PTI समर्थकों के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने जमान पार्क में इमरान खान के घर पर बुलडोजर से तोड़फोड़ भी की. अब इमरान खान की पार्टी ने पुलिस पर घर में चोरी का आरोप लगाते हुए एक्शन लेने की बात कही है. 

दरअसल, आज 19 मार्च को पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता फवाद चौधरी ने एक मीटिंग बुलाई, जहां उन्होंने पुलिस बल की ओर से लाहौर स्थित घर में तोड़फोड़ और निर्दोष लोगों को प्रताड़ित करने के आरोप में केस करने का फैसला लिया है. PTI नेता ने पुलिस बल पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने लाहौर हाईकोर्ट के फैसले की धज्जियां उड़ाई.

‘पुलिस ने चोरी की, यहां तक कि जूस की पेटी तक उठा ले गए’
फवाद चौधरी ने मीटिंग के दौरान कहा, पुलिस इमरान खान के आवास में घुस गई. हर नियम को तोड़ दिया. उन्होंने चोरी की यहां तक कि जूस की पेटी तक उठा ले गए. पुलिस ने निर्दोष लोगों को प्रताड़ित किया. ये सभी घटनाएं पाकिस्तान में चल रहे संवैधानिक संकट की ओर इशारा करती हैं. उन्होंने कोर्ट के आदेशों का अवहेलना की है.

बता दें कि तोशखाना मामले में इस्लामाबाद कोर्ट ने पंजाब पुलिस को अरेस्ट वारंट के साथ लाहौर के जमान पार्क में स्थित में इमरान खान के घर से उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. पुलिस के पहुंचने पर सैकड़ों की संख्या में इमरान खान के समर्थक घर के बाहर गिरफ्तारी का विरोध करने लगे थे. इसपर पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा था.

इमरान खान के खिलाफ अरेस्ट वारंट रद्द
हालांकि उसी दिन (19 मार्च) इस्लामाबाद कोर्ट ने तोशखाना मामले में इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ अरेस्ट वारंट रद्द कर दिया. इसके बाद इमरान खान इस्लामाबाद से अपने लाहौर स्थित घर जमान पार्क लौट आए.

इमरान 18 मार्च को राजधानी के न्यायिक परिसर के सामने उपस्थित हुए थे लेकिन पीटीआई समर्थकों और पुलिस के बीच तीखी झड़प के कारण कोर्ट परिसर के बाहर से ही कार्रवाई को खत्म कर दिया गया, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें अपने घर जाने की अनुमति दे दी.

ये भी पढ़ें:

Imran Khan Row: इमरान की गिरफ्तारी पर गदर, आधी रात इस्लामाबाद से लौटे लाहौर, जमान पार्क में डाला डेरा, कल चला था बुल्डोजर | बड़ी बातें

#Pakistan #Imran #Khan #Party #PTI #Call #Legal #Meeting #Plan #Registred #Case #Police #Mess #Zaman #Park

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button