दुनिया

Pakistan Government Mulling Legal Options To Ban Imran Khan PTI


Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. उनका राजनीतिक करियर खतरे में दिख रहा है. दरअसल, इमरान खान की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को प्रतिबंधित संगठन घोषित किया जा सकता है. इस बात के संकेत पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने दिए हैं. पीटीआई को बैन करने की कानूनी कार्यवाही शुरू की जा सकती है. 

पाकिस्तान के गृहमंत्री ने कहा है कि इमरान खान की पार्टी के खिलाफ एक्शन से पहले सरकार के विशेषज्ञों से विचार-विमर्श किया जा रहा है. सनाउल्लाह का यह बयान ऐसे समय आया है, जब पुलिस ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के लाहौर स्थित आवास से हथियार और पेट्रोल बम जब्त किए हैं.

 PTI को बैन करने पर विचार-विमर्श किया जाएगा 

शनिवार को लाहौर में पत्रकारों से बात करते हुए राणा ने कहा कि सरकार यह आकलन करने के लिए अपने कानूनी दल के साथ विचार-विमर्श करेगी कि क्या पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को प्रतिबंधित समूह घोषित करने की कार्यवाही शुरू की जा सकती है. हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी राजनीतिक दल को आधिकारिक रूप से प्रतिबंधित करना आखिरकार अदालतों पर निर्भर करता है.

इमरान खान के घर से मिले पर्याप्त सबूत

सनाउल्लाह ने आगे कहा कि जमान पार्क में आतंकवादी छिपे थे. पीटीआई प्रमुख के घर से भारी मात्रा में हथियार, पेट्रोल बम आदि बरामद किए गए हैं जो एक आतंकवादी संगठन घोषित करने के लिए पीटीआई के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. 

बताते चलें कि शनिवार को इस्लामाबाद न्यायिक परिसर के बाहर जमकर हंगामा हुआ, जब इमरान खान तोशाखाना मामले की सुनवाई में शामिल होने के लिए कोर्ट पहुंचे थे. इसी दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच टकराव हुआ. लाहौर स्थित इमरान खान के घर पर पुलिस ने जांच-पड़ताल की. घर पर उनकी पत्नी अकेली थी. तब पीटीआई प्रमुख ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए थे. इस दौरान पुलिस ने खान के घर से हथियार और पेट्रोल बम जब्त करने का दावा किया.

ये भी पढ़ें: Imran Khan: इमरान खान के खिलाफ अब आतंकवाद का मामला दर्ज, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

#Pakistan #Government #Mulling #Legal #Options #Ban #Imran #Khan #PTI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button