दुनिया

Pakistan General Election 2024 Result PTI Chairman Gohar Ali Khan Shehbaz Sharif Hamza Shahbaz Nawaz Sharif seats results won

[ad_1]

Pakistan General Election 2024 Result: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. नेशनल असेंबली और प्रांतीय चुनाव में 2 सीटों पर ताल ठोक रहे नवाज को मनसेहरा की NA-15 सीट पर शिकस्त का सामना करना पड़ा है. उन्हें निर्दलीय उम्मीदवार शहजादा गस्तासाप ने 11659 मतों से शिकस्त दी है. NA-15 सीट पर शहजादा गस्तासाप 74,713 वोट पाने में कामयाब रहे. वहीं नवाज को  63,054 मतों से ही संतोष करना पड़ा है. 

शरीफ को पीएमएल-एन की गढ़ में मिली शिकस्त

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के लिए नवाज शरीफ का हार पचा पाना काफी कठिन है. क्योंकी मनसेहरा क्षेत्र पीएमएल-एन की गढ़ मानी जाती है. शरीफ को को अब अपनी दूसरी सीट लाहौर से जीत की उम्मीद है. हालांकि यहां भी वह अपने प्रतिद्वंदी से काफी पीछे चल रहे हैं.

पीटीआई चेयरमैन गौहर अली खान को मिली जीत:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन गौहर अली खान अपनी सीट से जीत हासिल करने में कामयाब हो गए हैं. गौहर खान ने बुनेर सीट से दावेदारी पेश की थी. आपको बता दें गौहर खान, इमरान खान के वकील भी हैं.

शहबाज शरीफ के बेटे को मिली जीत: 

पाकिस्तान के पूर्व पीएम शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शहबाज को भी जीत मिली है. हमजा लाहौर की NA-118 सीट से मैदान में थे. शहबाज को 2022 में पंजाब का मुख्यमंत्री चुना गया था, लेकिन लगातार विरोध प्रदर्शन की वजह से वह ज्यादा दिन तक इस पद पर आसीन नहीं रह सके. जिसके बाद उन्हें अपना पद गंवाना पड़ा था.

पीटीआई का जलवा बरकार!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान समर्थित पार्टी के उम्मीदवार 154 सीटों पर आगे चल रहे हैं. वहीं नवाज शरीफ और बिलावल भुट्टो की पार्टी को 47-47 सीटों पर बढ़त मिलती हुई नजर आ रही है. 4 अन्य सीटों पर दूसरी पार्टियों के उम्मीदवार अपनी बढ़त बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़ें- Pakistan Election Results 2024: बलूचिस्‍तान में धमाके पर पाकिस्तानी जनता का बेतुका बयान-‘कश्मीर का हाल भारत ने दोज़ख़ जैसा बना दिया’

 

#Pakistan #General #Election #Result #PTI #Chairman #Gohar #Ali #Khan #Shehbaz #Sharif #Hamza #Shahbaz #Nawaz #Sharif #seats #results #won

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button