दुनिया

Pakistan Former Minister Sheikh Rasheed Arrested PTI Chief Imran Khan Criticized Shehbaz Sharif Govt

[ad_1]

Pakistan Ex Minister Sheikh Rasheed Arrested: पाकिस्तान मौजूदा वक्त में गंभीर आर्थिक और सियासी संकट के दौर से गुजर रहा है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री और अवामी मुस्लिम लीग (AML) के प्रमुख शेख रशीद (Sheikh Rasheed) को गुरुवार (2 फरवरी) को गिरफ्तार कर लिया गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें रावलपिंडी (Rawalpindi) से गिरफ्तार किया गया है.

शेख रशीद पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीटीआई प्रमुख इमरान खान के बेहद ही करीबी माने जाते हैं. पीटीआई प्रमुख और पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने शेख रशीद की गिरफ्तारी को लेकर शहबाज शरीफ सरकार (Shehbaz Sharif Govt) की कड़ी निंदा की है.

पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री और अवामी मुस्लिम लीग (AML) के प्रमुख शेख रशीद अहमद को रावलपिंडी स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है. पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा, ”शेख रशीद की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हैं. देश के इतिहास में कभी भी इतनी बदनाम, पक्षपाती और प्रतिशोध की भावना रखने वाली सरकार नहीं थी. सवाल यह है कि क्या दिवालिया हो चुके पाकिस्तान में हमें सड़कों पर आंदोलन के लिए धकेला जा रहा है”? 

पाकिस्तान में और कितनी गिरफ्तारियां?

पीटीआई के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से भी लिखा गया, ”और कितनी गिरफ्तारियां, और कितनी घटिया एफआइआर करोगे? क्या इससे पाकिस्तानियों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा? पाकिस्तान के बारे में सोचिए, हमारा देश नीचे जा रहा है और शासन फासीवाद को बढ़ावा देने में लगा हुआ है”.

कासिम खान सूरी ने भी की कड़ी निंदा

पाकिस्तान नेशनल असेंबली के पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी (Qasim Khan Suri) ने भी शेख रशीद (Sheikh Rasheed) की गिरफ्तारी की कड़ी आलोचना है. उन्होंने ट्वीट किया,” नाकाम शासकों के एक समूह ने चुनाव से बचने के लिए सबसे घटिया हथकंडे अपनाए हैं. वे लोगों के सामने आने से डरते हैं. फवाद चौधरी को कल रात रिहा कर दिया गया. फवाद समेत कई नेताओं की गिरफ्तारी के बाद अब बड़े राजनेता शेख रशीद की गिरफ्तारी सरकार की घटिया राजनीति का हिस्सा है”.

ये भी पढ़ें:

Video: ‘अपना कचरा दूसरों के घरों में न फेंके पाकिस्तान’, पेशावर धमाके के बाद भड़का तालिबान, कहा- समस्या से खुद निपटे


#Pakistan #Minister #Sheikh #Rasheed #Arrested #PTI #Chief #Imran #Khan #Criticized #Shehbaz #Sharif #Govt

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button