दुनिया

Pakistan Facing Economic Crisis Going To Celebrate Kashmir Solidarity Day Know PM Shahbaz Sharif To Imran Khan Programme

[ad_1]

Kashmir Solidarity Day: पैसों की किल्लत की वजह से कंगाल पाकिस्तान कश्मीर एकजुटता दिवस मनाने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से लेकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ इमरान खान ने तैयारी कर ली है. पीटीआई मुखिया इमरान खान ने इसके लिए अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निर्देश भी दे दिए हैं. उधर, शहबाज शरीफ ने भी कार्यक्रम फिक्स कर लिया है.

इमरान खान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को रविवार (05 फरवरी) को दोपहर 12.30 बजे जमान पार्क के बाहर कश्मीर एकजुटता दिवस मनाने का निर्देश दिया है. तो वहीं, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ मुजफ्फराबाद जाएंगे और आजाद जम्मू-कश्मीर विधानसभा के सत्र को संबोधित करेंगे. वो जम्मू-कश्मीर विवाद पर पाकिस्तान के रुख के साथ-साथ कश्मीरी लोगों को समर्थन की पुष्टि करने वाले हैं.

जेल भरो आंदोलन का भी दिया निर्देश

इसके अलावा इमरान खान ने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को निर्देश दिया कि वे उनकी पार्टी के नेताओं को हिरासत में यातना देने और नए आम चुनावों की घोषणा करने में देरी के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ ‘जेल भरो तहरीक’ (जेल भरो आंदोलन) की तैयारी करें. अपदस्थ प्रधानमंत्री ने शनिवार को जमान पार्क स्थित अपने आवास से टेलीविजन संबोधन के दौरान ये टिप्पणियां कीं.

‘पाकिस्तान की जेलों में इतनी जगह नहीं…’

इससे कुछ दिन पहले उनकी पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी और नेशनल असेंबली की पूर्व सदस्य शंदाना गुलजार के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया था. इमरान ने कहा, ‘मैं लोगों से तैयार होने और ‘जेल भरो तहरीक’ के मेरे आह्वान का इंतजार करने को कहता हूं. पाकिस्तानी जेलों में इतनी जगह नहीं होगी कि उन सभी को रखा जा सके.’

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में पेट्रोलियम उद्योग खत्म होने के कगार पर? तेल कंपनियों ने शहबाज सरकार को किया आगाह

#Pakistan #Facing #Economic #Crisis #Celebrate #Kashmir #Solidarity #Day #Shahbaz #Sharif #Imran #Khan #Programme

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button