दुनिया

Pakistan Ex PM Imran Khan Speech Targets On Shahbaz Sharif Govt Section 144 Imposed Lahore

[ad_1]

Imran Khan Pakistan News: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) के चीफ और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) लाहौर में रैली की परमिशन न मिलने पर भड़क गए. इमरान ने बुधवार को सत्‍तापक्ष और अपने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. इमरान ने कहा कि मुल्‍क के हालात काफी खराब हो गए हैं. उन्‍होंने कहा कि मुझे अपनी हत्या का डर सता रहा है.

पूर्व PM बोले- मार्शल लॅा से भी आगे निकल गए ये लोग

इमरान खान ने कहा, “हमारे सामने बहुत बड़ा चैलेंज है. मैं सुप्रीम कोर्ट को भी कहता हूं कि ऐसे समय में कुछ ऐसा मत करना कि हमारा रूल ऑफ लॅा कमजोर हो. इन (पाकिस्तानी नेतृत्व) को पाकिस्तान की आवाम माफ नहीं करेगी. हमारी औरतों पर जुल्म हो रहा है.” अपने समर्थकों की गिरफ्तारी पर इमरान ने कहा, “यह मुल्क में आजादी पर सबसे बड़ा हमला है. ये लोग मार्शल लॅा से भी आगे निकल गए हैं, अपने ही लोगों पर जुल्म हो रहा है. आजादी लगातार छीनी जा रही है.” इस दौरान अपनी गिरफ्तारी की संभावना पर भी इमरान ने शहबाज शरीफ की सरकार को खरी-खोटी सुनाई.

विरोध-प्रदर्शनों, रैलियों पर लगाया गया प्रतिबंध

एक ओर इमरान का भाषण चल रहा था, वहीं दूसरी ओर पंजाब गृह विभाग ने बुधवार को लाहौर में सभी तरह के विरोध प्रदर्शनों और रैलियों को सात दिनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. इस आदेश के पीछे आतंकवाद और उससे जुड़े खतरों के मद्देनजर “समग्र सुरक्षा स्थिति” का हवाला दिया गया है. मगर, इमरान समर्थकों का कहना है कि ये सब पीटीआई की रैली से डरकर किया गया है.

इमरान समर्थकों की हो रही गिरफ्तारी

प्रशासन की ओर से धारा 144 के उल्लंघन में इमरान समर्थकों की गिरफ्तारी भी की गई है. पाकिस्‍तानी अखबार द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार शाम तक कई पीटीआई कार्यकर्ताओं को धारा 144 का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया गया है. कई समर्थकों को पुलिस ने मॉल रोड पर हिरासत में लिया और वाहनों में उनको वहां से कहीं और जगह ले गई.

इमरान के आवास पर समर्थकों का हुजूम

उधर, गिरफ्तारी से बचने के लिए इमरान खान ने अपने समर्थकों को लाहौर स्थित आवास जमान पार्क के बाहर जुटा रखा है. जमान की तरफ चार रास्ते जाते हैं और उन चारों पर लाठी-डंडों के साथ उनके समर्थक मौजूद हैं. समर्थकों में महिलाएं भी शामिल हैं. इन लोगों को खाना-पानी वहीं मुहैया कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: भारत ने पाक को धोया… विश्व बिरादरी के सामने बोलीं भारतीय राजनयिक सीमा पुजानी- Kashmir हमारा था, है और रहेगा


#Pakistan #Imran #Khan #Speech #Targets #Shahbaz #Sharif #Govt #Section #Imposed #Lahore

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button