दुनिया

Pakistan Election Results 2024 18 to20 newly elected MNA assure support to PMLN PPP

[ad_1]

Pakistan Election Results 2024: पाकिस्तान में आम चुनाव के नतीजे करीब-करीब आ गए हैं. चुनाव नतीजों के सामने आने बाद सभी पार्टियां सरकार बनाने में जुट गई हैं. इस बीच खबर आ रही है कि नेशनल असेंबली में उम्दा प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल करने वाले कम से कम 18 से 20 निर्दलीय उम्मीदवार पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की गठबंधन वाली सरकार में शामिल होने के लिए तैयार हो गए हैं. 

जियो न्यूज की खबर के मुताबिक आम चुनाव में जीत हासिल करने वाले 18 से 20 सांसदों ने पीएमएल-एन और पीपीपी की गठबंधन को समर्थन देने की इच्छा जताई है. खबरें ये भी आ रही हैं कि जीते हुए उम्मीदवारों को धमकी भरे फोन और मैसेज जा रहे हैं. उनके ऊपर दबाव बनाया जा रहा है कि वह गठबंधन वाली सरकार को अपना समर्थन दें. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान सेना चाहती है कि नवाज शरीफ प्रधानमंत्री बनें.

निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ संपर्क साध रही है पीएमएल-एन और पीपीपी

द न्यूज ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया है कि जिन उम्मीदवारों ने गठबंधन वाली सरकार को अपना समर्थन देने का फैसला लिया है वह दक्षिण पंजाब, बलूचिस्तान और रावलपिंडी से विजयी हुई हैं. सूत्रों ने यह भी बताया है कि पीएमएल-एन और पीपीपी देश के कई निर्दलीय उम्मीदवारों से लगातार संपर्क साध रही है.

पीपीपी ने खुले रखे हैं विकल्प

सूत्रों का कहना है कि पीएमएल-एन और पीपीपी की गठबंधन में बनने वाली सरकार में निर्दलीय सदस्यों की संख्या और बढ़ सकती है. पीपीपी ने फिलहाल अपने सभी विकल्प खुले रखे है. उनका ध्यान मौजूदा समय में निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थन पर टिकी हुई है. चुनाव के बाद सरकार गठन के लिए राजनीतिक दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों के बीच संपर्क काफी बढ़ गया है.

वहीं इस मामले को पीटीआई के वरिष्ठ नेताओं ने बकवास करार दिया है. उनका कहना है, ‘इस मुद्दे पर महज दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है. पीटीआई द्वारा समर्थित नेशनल असेंबली का कोई भी निर्वाचित सदस्य किसी अन्य पार्टी का समर्थन कभी नहीं करेगा. 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान चुनाव में हिंदू उम्मीदवार सवीरा प्रकाश को मिली हार, शिकस्त के बाद भी दिखाया बेहतरीन जज्बा, वोटर्स को दिया ये खास पैगाम

#Pakistan #Election #Results #to20 #newly #elected #MNA #assure #support #PMLN #PPP

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button