दुनिया

Pakistan Election Result 2024 PTI convenes meeting to discuss alliances with other parties


Pakistan Election 2024 Results: पाकिस्तान में नेशनल असेंबली और प्रांतीय चुनाव के लिए मतदान के बाद काउंटिंग जारी है. लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक, आम चुनाव में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों को सर्वाधिक सीटों पर जीत मिली है. इसके साथ ही पूर्व सत्तारूढ़ दल ने दूसरे राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करने के लिए बैठक बुलानी शुरू कर दी है. 

पीटीआई की ओर से साझा की गई जानकारी में बताया गया है कि इस अहम बैठक में पीटीआई के अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर खान के साथ-साथ असद कैसर,अली मुहम्मद खान और कई अन्य लोग भाग लेंगे. इस बैठक में नई केंद्रीय और प्रांतीय सरकारों के गठन पर चर्चा की जाएगी.

पीपीपी और पीएमएल-एन के साथ गठबंधन नहीं करेगी पीटीआई 

इससे पहले पीटीआई ने शुक्रवार (09 फरवरी 2024) को कहा था कि वह केंद्र में सरकार बनाने की स्थिति में है. पार्टी पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के साथ गठबंधन नहीं करेगी. 

गौहर खान की जियो न्यूज के साथ हुई बातचीत में कहा कि हम पीपीपी या पीएमएल-एन के संपर्क में नहीं हैं. खान ने दावा करते हुए कहा था कि पीटीआई नेशनल असेंबली की 150 सीटें जीत रही है. हम केंद्र में सरकार बनाने के लिए जरूरी सीटें हासिल करने में कामयाब रहेंगे.

बैरिस्टर गौहर अली खान ने कहा, ”हम पीपीपी और पीएमएल-एन के साथ गठबंधन की सरकार बनाने का इरादा नहीं रखते हैं.” उन्होंने कहा, ”हम केंद्र और पंजाब में अपनी सरकार बनाएंगे.”

गौहर अली खान का बड़ा बयान

गौहर अली खान के मुताबिक, पीटीआई को खैबर पख्तूनख्वा में स्पष्ट बढ़त हासिल है और वह वहां सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा, ”पीटीआई संसद में रहेगी और अपनी भूमिका निभाएगी.”

मौजूदा पीटीआई अध्यक्ष ने कहा निर्दलीय उम्मीदवार पीटीआई के हैं. वहीं, विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंकाओं के बीच उन्होंने कहा कि वे पीटीआई को छोड़कर अन्य किसी भी पार्टी में शामिल नहीं होंगे.  

यह भी पढ़ें- Florida Plane Crash: फ्लोरिडा हाईवे पर क्रैश हुआ प्राइवेट जेट, 2 लोगों की मौत, एयरक्राफ्ट जलकर खाक, वीडियो वायरल

#Pakistan #Election #Result #PTI #convenes #meeting #discuss #alliances #parties

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button