दुनिया

Pakistan Election Result 2024 Australian Government Statement Regarding Pakistan Election


Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में चल रहे चुनाव को लेकर ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने बयान जारी किया है. पाकिस्तान में इमरान की पार्टी “पीटीआई” को चुनाव नहीं लड़ने देने पर इशारों में खेद व्यक्त किया है. आस्ट्रेलिया के विदेश एवं व्यापार मंत्रालय ने कहा कि कम पार्टियों को चुनाव लड़ने देने से पाकिस्तान की जनता की पसंद सीमित हो गई. 

ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि 8 फरवरी 2024 को हुए पाकिस्तान के आम चुनावों के प्रारंभिक परिणामों पर ऑस्ट्रेलिया ने नजर जमाए रखी. मित्र देश होने के नाते ऑस्ट्रेलिया ने लगातार पाकिस्तान के संविधान और उसके अंतरराष्ट्रीय दायित्वों के अनुरूप एक स्वतंत्र, निष्पक्ष, समावेशी और विश्वसनीय चुनाव प्रक्रिया का आह्वान किया है.

ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्रालय ने कहा “हम चुनाव से पहले और उसके दौरान आतंकवादी हमलों में हुई जान-माल की हानि पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं.” पाकिस्तान के मतदाताओं की सूची में महिलाओं की संख्या बढ़ने और लाखों पाकिस्तानियों द्वारा मतदान करने पर ऑस्ट्रेलिया ने इसका स्वागत किया है.

ऑस्ट्रेलिया ने किया खेद व्यक्त 
ऑस्ट्रेलिया ने कहा हालांकि, “यह खेदजनक है कि पाकिस्तानी लोगों की पसंद सीमित थी, क्योंकि सभी राजनीतिक दलों को चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं थी. ऑस्ट्रेलिया एक लोकतांत्रिक, स्थिर और समृद्ध पाकिस्तान का समर्थन करता है जो मानवाधिकार, मीडिया स्वतंत्रता, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और संघ की स्वतंत्रता सहित लोकतांत्रिक सिद्धांतों के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को कायम रखता है.”

विदेश मंत्रालय ने कहा कि आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान लंबे समय से व्यापारिक साझेदार के रूप में काम कर रहे हैं. हम खुले, स्थिर, समृद्ध और समावेशी क्षेत्र के साझा दृष्टिकोण की दिशा में पाकिस्तान के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं.

जियो न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान के चुनाव में इमरान समर्थक उम्मीदवार 97 सीटों के साथ आगे चल रहे हैं, वहीं नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन को 73 और पीपीपी को 53 सीटें मिल रही हैं.

यह भी पढ़ेंः Pakistan Election 2024: त्रिशंकू नतीजों के बीच पाकिस्तान आर्मी चीफ का आया मैसेज, नई सरकार को लेकर कह दी ये बड़ी बात

#Pakistan #Election #Result #Australian #Government #Statement #Pakistan #Election

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button