दुनिया

Pakistan Election 2024 Unidentified gunmen attack security forces in Khyber Pakhtunkhwa 1 officer killed


Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए मतदान जारी है. इस बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. तमाम सुरक्षा के बावजूद कुछ बंदूकधारियों ने सुरक्षा बलों के एक वाहन पर हमला बोल दिया. इस दौरान दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई. इस गोलीबारी में एक सुरक्षा अधिकारी के मौत की खबर सामने आई है. 

बताया जा रहा है कि यह घटना खैबर पख्तूनख्वा के टैंक जिले में घटी है. मतदाता नई सरकार के लिए शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कर रहे थे. तभी कुछ बंदूकधारियों ने वहां उपस्थित सुरक्षा बलों के वाहनों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी. जिसकी चपेट में आने से एक सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई. 

हालांकि, इस हमले के बावजूद मतदान जारी है. घटना वाले मतदान केंद्र पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती बढ़ा दी गई है. इससे पहले सुरक्षा के लिहाज से पूरे देश में इंटरनेट को निलंबित कर दिया गया है. चुनाव के बाद बहाल होने की उम्मीद है.

कार्यवाहक संघीय सूचना मंत्री मुर्तजा सोलंगी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) (पीएमएल-एन) प्रमुख शहबाज शरीफ शुरुआती मतदाताओं में से थे. सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ईरान और अफगानिस्तान के साथ देश की सीमा को सील कर दिया गया है.

मतदान की पूर्व संध्या पर, बलूचिस्तान प्रांत के पिशिन और किला सैफुल्लाह में दोहरे आतंकवादी हमलों में कई लोगों के मारेजानें की पुष्टि हुई थी और दर्जनों नागरिक इस हमले में घायल हो गए थे. 

खैबर पख्तूनख्वा में 9% वोटिंग:

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक सुबह 11:30 बजे तक खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सिर्फ 9% मतदान हुए हैं. हालांकि उम्मीद है कि लंच के बाद लोग अपना काम निपटाकर मतदान के लिए आएंगे। 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में चुनाव के बीच इस शख्स का बयान वायरल- ‘जल्द दिल्ली करेंगे फतह’, पाकिस्तानियों ने ही उड़ाया मजाक

 

#Pakistan #Election #Unidentified #gunmen #attack #security #forces #Khyber #Pakhtunkhwa #officer #killed

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button