दुनिया

Pakistan Economy Crisis Rich People Of Pakistan Spending Money On Pet Animals Imran Khan People Ready To Go Jail For Bread


Pakistan: पाकिस्तान आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है. कंगाली के कगार पर खड़ा पड़ोसी मुल्क पूरी दुनिया से मदद के लिए गुहार लगा रहा है. हालत बदतर होते चले जा रहे हैं. आलम यह है कि स्थानीय लोग बुनियादी जरूरतों के लिए तरस रहे हैं. दो वक्त की रोटी के लिए पाकिस्तानी आवाम तरस रही है. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जेल भरो आंदोलन शुरू कर दिया है. 

जेल भरो आंदोलन के तहत पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ता पूरे देश में सड़कों पर हैं. इससे पहले पीटीआई मुखिया इमरान खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो मैसेज पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने अपने समर्थकों से गिरफ्तारियां देने और भय का माहौल खत्म करने की अपील की थी. पीटीआई कार्यकर्ताओं का कहा है कि रोटी के लिए बाहर तड़पने से अच्छा है जेल जाकर आराम की रोटी खाई जाये. गौरतलब है कि पाकिस्तान में जनता महंगाई के कारण त्रस्त है. आटे के लिए लूट मचा हुआ है. ऐसे में खान साहब का पैतरा जनता को बेहद रास आ रहा है. 

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान का अमीर तबका डॉग और कैट फ़ूड की डिमांड कर रहा है. भले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सभी कैबिनेट मंत्रियों और सरकारी कर्मचारियों के वेतन और भत्तों में कटौती के आदेश दिए हैं. जिससे की देश के आर्थिक हालत सुधर सके, लेकिन पाकिस्तान के रईसों के शौक खत्म नहीं हो रहे. 

जानवरों के लिए विदेशी खाना मंगा रहे रईस 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पाकिस्तान के अमीर कुत्ते, बिल्ली शेर अजगर, के लिए विदेशी खाना मंगा रहे हैं. वहीं, पाकिस्तान के आम जनता बुनियादी जरूरतों के लिए तरस रही है. हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में देखा जा सकता है कि लक्जरी एसयूवी की अगली सीट पर शेर बैठा है. वहीं, एक डाला के पिछले हिस्से में भी एक शेर है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान के रईसों ने कैसे शौक पाल रखे हैं. 

सरकार ने लिया है मंत्रियों की सैलरी काटने का फैसला 

बता दें कि पाकिस्तान सरकार ने सभी मंत्रियों, सलाहकारों और विशेष सहायकों ने स्वैच्छिक तौर पर अपनी सैलरी नहीं लेने का फैसला किया है. इसके साथ ही सभी मंत्री अपने टेलीफोन, बिजली, पानी, गैस और अन्य संसाधनों का बिल अपनी जेब से भरेंगे. सिर्फ इतना ही नहीं, कैबिनेट मंत्रियों से उनकी सभी लग्जरी कारें लेकर उनकी नीलामी की जाएगी. जिससे पाकिस्तान के आर्थिक हालत पटरी पर आ सकें.  

ये भी पढ़ें: FATF List: ईरान और उत्तर कोरिया के साथ म्यांमार FATF की ‘ब्लैक लिस्ट’ में, 20 देशों पर पैनी निगाह

#Pakistan #Economy #Crisis #Rich #People #Pakistan #Spending #Money #Pet #Animals #Imran #Khan #People #Ready #Jail #Bread

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button