दुनिया

Pakistan Economic Crisis Shehbaz Sharif Govt Challenges China Conspiracy India Pakistan Relation

[ad_1]

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान मौजूदा वक्त में गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है. वहीं, आतंकवाद (Terrorism) का समर्थन करने और दहशतगर्दों को पनाह देने वाला देश अब खुद ही उसका परिणाम भुगत रहा है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि आतंकी गतिविधियों की वजह से पाकिस्तान (Pakistan) दुनिया के देशों से अलग-थलग पड़ चुका है. इसके बावजूद हिंदुस्तान के खिलाफ नापाक साजिशों से बाज़ नहीं आ रहा. चीन उसे भारत के खिलाफ भड़काने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा.

चीन (China) पाकिस्तान को भारत के खिलाफ मोहरे की तरह इस्तेमाल करता है. भारत के खिलाफ जिहाद का जहर फैलाया जा रहा है.

खुद पर ही एटम बम फोड़ लेगा पाकिस्तान!
 
पाकिस्तान में कंगाली के बाद भी उसकी अक्ल ठिकाने नहीं आ रही है. आतंकवाद को बढ़ावा देने की वजह से पाकिस्तान आइसोलेट हो चुका है. फिर भी भारत के खिलाफ नापाक साजिशों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान को अपने एटम बम पर गुमान है लेकिन मौजूदा वक्त में जिस तरह से आर्थिक और राजनीतिक संकट गहराया हुआ है, उससे बदहाली और बढ़ने की आशंका है. ऐसे में हालात नहीं संभले तो वो खुद पर ही एटम बम फोड़ लेगा.
 
भारत के खिलाफ पाक को भड़का रहा चीन?

खतरा इसलिए भी है कि चीन ने एक हाथ से 70 करोड़ डॉलर की खैरात दी तो दूसरी तरफ भूखे-मरते पाकिस्तान के दिमाग में भारत के खिलाफ जंग का फितूर भर दिया. बॉर्डर पर पाकिस्तान फिर हरकत में है. लगातार उकसाने वाली गतिविधियों को अंजाम दिया जाता रहा है. पिछले एक हफ्ते में भारत पाकिस्तान के 8 ड्रोन ढेर चुका है.

पाकिस्तान के लोग क्या कह रहे?

चीन ने पाकिस्तान के जेहन में जो बारूदी प्लान का जहर भरा है, उससे पाकिस्तान की आवाम हुक्मरानों को धिक्कार रही है. वहां के लोग ही कह रहे हैं कि नफरत पाकिस्तान में है. लोगों का सरकार पर आरोप है कि वो गरीबों का हक मारते हैं और जुल्म करते हैं. भारत से जंग की साजिशों को लेकर भी पाकिस्तान के लोग तौबा-तौबा कर रहे हैं. वहां के आम लोगों का कहना है कि पाकिस्तान को वॉर की जरूरत नहीं है. 

भूल की तो मिट जाएगा पाकिस्तान?

पाकिस्तान के आम लोगों का कहना है कि इस वक्त वॉर की नहीं, बल्कि आर्थिक सुधार के लिए स्टैंड लेने की जरूरत है. कुछ लोगों ने ये भी कहा कि अगर जंग होती भी है तो भारत ही जीतेगा क्योंकि पाकिस्तान के पास रिसोर्स नहीं है. बहरहाल पाकिस्तान पहले ही भूख से जंग लड़ रहा है. ऐसे में अगर फिर से कोई भूल करता है तो उसका मटियामेट होना तय है.

ये भी पढ़ें:

US Presidential Election: ‘पाकिस्तान में आतंकी संगठनों का घर, अमेरिका से नहीं मिलनी चाहिए मदद’, बरसीं राष्ट्रपति उम्मीदवार निक्की हेली

#Pakistan #Economic #Crisis #Shehbaz #Sharif #Govt #Challenges #China #Conspiracy #India #Pakistan #Relation

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button