दुनिया

Pakistan Economic Crisis Pak Journalist Arzoo Kazmi Attack On PM Shehbaz Sharif On Debt Advice To Take HELP FROM PM Modi Support


Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की आर्थिक हालत काफी बिगड़ चुकी है. देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चौपट होने की कगार पर है. देश में मुद्रा भंडार की भारी कमी है. महंगाई (Pakistan Inflation) चरम पर होने से कई परिवारों के बीच भूखमरी की स्थिति है. इस बीच पाकिस्तानी मीडिया भी देश की स्थिति के लिए शहबाज सरकार को कोस रही है. पाकिस्तान की एक पत्रकार ने तो यहां तक कह दिया कि पीएम शहबाज शरीफ दुनिया से भीख मांग रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई कर्ज देने के लिए तैयार नहीं है. ऐसे में उन्हें मोदी की तरफ देखना चाहिए.

पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीटीआई के प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) ने भी सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) भीख का कटोरा लेकर दुनियाभर में घूम रहे हैं लेकिन कोई कर्ज देना नहीं चाहता है. 

पाकिस्‍तानी पत्रकार की शहबाज को नसीहत

पाकिस्तान की पत्रकार आरजू काजमी (Arzoo Kazmi) ने अपने यूट्यूब चैनल पर देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ने के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि शहबाज वित्तीय संकट को दूर करने के लिए दुनिया भर के देशों का दौरा करने में लगे हैं. दूसरे देशों से कर्ज की गुहार लगा रहे हैं लेकिन दुनिया के कई देश पैसे दे देकर तंग आ चुके हैं. उन्होंने कहा कि अब वर्ल्ड बैंक भी पैसे देने से पहले गंभीरता से विचार कर रहा है. 

news reels

‘चीन, अमेरिका सबकी हालत खराब’

पाकिस्तानी पत्रकार ने आगे कहा कि अमेरिका और चीन की अर्थव्यवस्था भी ठीक नहीं है. सऊदी अरब ने भी कहा कि हम हर किसी को लोन नहीं देंगे. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान के हर नताओं में ये टेलैंट होता है कि वो बोरी भर के मांगेंगे तो थैला तो मिल ही जाएगा. उन्होंने पीटीआई प्रमुख पर भी तंज कसा और कहा कि इमरान खान का कहना है कि मुझे वापस लाओगे तो मुल्क बचेगा. शहबाज शरीफ सिर्फ अपने खिलाफ केस को खत्म करवाने आए हैं.

अब बस मोदी ही सहारा?

पाकिस्तानी पत्रकार ने आगे ये भी कहा कि पाकिस्तान की सरकार को भारत से दोस्ती का हाथ बढ़ाना चाहिए. वो पीएम मोदी जी की तरफ इशारा कर रही थी. उन्होंने कहा कि शहबाज शरीफ को पीएम मोदी की तरफ हाथ बढ़ाना चाहिए. दोस्ती का हाथ बढ़ाएं. हमदर्दी का हाथ बढ़ाएं. कुछ मांगने के लिए बढ़ाएं. उनका कहना था कि मोदी जी से उम्मीद की जा सकती है.

पाकिस्तानी मीडिया ने की थी मोदी का तारीफ

इससे पहले भी ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के एक संपादकीय में पाकिस्तानी रक्षा विश्लेषक शहजाद चौधरी ने कहा था कि भले ही पाकिस्तान में आर्थिक संकट (Pakistan Economic Crisis) में गहराता जा रहा है, लेकिन पड़ोसी देश भारत दिन-ब-दिन प्रगति कर रहा है. शहजाद चौधरी ने चेतावनी देते हुए कहा था कि अब पीएम शहबाज शरीफ को गंभीरता से सोचना होगा कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को कैसे सुधारा जाए. 

शहजाद चौधरी ने एक्सप्रेस ट्रिब्यून में एक लेख में लिखा था कि अब समय बहुत बदल गया है. भारत दुनिया का वह देश बन गया है, जिसके साथ अमेरिका और रूस भी आंख नहीं मिलाते. मोदी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि को चमकाने का जो काम किया है, वह आज तक कोई नहीं कर पाया.

ये भी पढ़ें:

Pakistan Economic Crisis: कंगाल पाकिस्तान के लिए एक और मुसीबत, इतने लाख लोगों की नौकरी खतरे में, शहबाज के लिए क्या कोई रास्ता बचा

 

#Pakistan #Economic #Crisis #Pak #Journalist #Arzoo #Kazmi #Attack #Shehbaz #Sharif #Debt #Advice #Modi #Support

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button