दुनिया

Pakistan Economic Crisis International Airlines Taken Out 11 Aircraft Including 3 Boeing 777 From Service


Pakistan Airlines: पाकिस्तान में नकदी की तंगी से जूझ रही सरकारी एयरलाइन (PIA) ने मशीन पार्ट्स को बदलने के लिए पैसा न होने की वजह से अपने तीन बोइंग 777 सहित 11 विमानों को सेवा से बाहर कर दिया है.

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के एक अधिकारी ने कहा कि शीर्ष प्रबंधन ने पिछले तीन सालों में 11 प्लेनों को परिचालन से बाहर कर दिया है क्योंकि एयरलाइन इकोनॉमिक क्राइसिस से गुजर रहा है और डॉलर सहित पेट्रोलियम प्रोडक्ट की बढ़ती कीमत की वजह से कोई मदद नहीं मिल सकी.

पार्ट्स खरीदने के पैसे भी नहीं
PIA के अधिकारी ने अपना नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मार्गों पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की तरफ से संचालित 31 में से 11 विमानों को परिचालन से बाहर कर कराची और इस्लामाबाद हवाई अड्डों पर खड़ा किया गया है. उन्होंने कहा, “इकोनॉमिक क्राइसिस के कारण एयरलाइंस पिछले साल से पुर्जे खरीदने की स्थिति में नहीं हैं, जिसके कारण धीरे-धीरे इन विमानों को परिचालन से बाहर कर दिया गया है.”

ब्रिटेन एयरलाइन भी हो चुकी है बंद
पाकिस्तान में पीएम शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली पिछली सरकार ने PIA में एक नया मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) नियुक्त किया था और सरकारी एयरलाइन के निजीकरण की अपनी योजना पेश की थी. अधिकारी ने कहा कि एयरलाइन अभी उपलब्ध 20 विमानों के साथ अपना परिचालन जारी रख रही है, लेकिन इसका उड़ान कार्यक्रम प्रभावित हुआ है, वो भी खासकर घरेलू स्तर पर.

इसके अलावा पिछले महीने ही ब्रिटिश एयरलाइन वर्जिन अटलांटिक ने भी अपनी आखिरी उड़ान भरी थी, जिसके बाद से उन्होंने आर्थिक तंगी का हवाला देकर पाकिस्तान से लंदन जाने वाली फ्लाइट सर्विस को बंद कर दिया था. ब्रिटिश एअरलाइन ने दिसंबर 2020 में इस्लामाबाद में अपनी उड़ानों का संचालन शुरू किया था और वह सप्ताह में सात उड़ानों का संचालन करती थी.

ये भी पढ़ें:US Gun Violence: US में गोलीबारी बनी मासूम बच्चों का काल, साल 2021 के दौरान हुई सबसे ज्यादा मौत, रिपोर्ट में खुलासा

#Pakistan #Economic #Crisis #International #Airlines #Aircraft #Including #Boeing #Service

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button