दुनिया

Pakistan Economic Crisis Inflation PTI Chief Imran Khan Attack On PM Shahbaz Sharif


Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था गंभीर संकट में फंस गई है. पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है. रोजाना जरूरत वाली चीजों को भी आम लोग पूरा नहीं कर पा रहे हैं. धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति और बिगड़ती जा रही है. इस बीच पीटीआई के प्रमुख और पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने देश की मौजूदा हालातों को लेकर शहबाज शरीफ सरकार पर तंज कसा है. इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ‘भीख का कटोरा’ लेकर दुनियाभर के देशों में घूम रहे हैं.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने अभूतपूर्व मुद्रास्फीति (Inflation) के स्तर गिरने की संभावना पर भी चिंता व्यक्त की.

‘भीख का कटोरा’ लेकर घूम रहे शहबाज’

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने एक स्थानीय समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ‘भीख का कटोरा’ लेकर दुनियाभर के देशों में घूम रहे हैं, लेकिन हालात इतने खराब हो गए हैं कि अब कोई भी उन्हें एक पैसा तक नहीं देना चाह रहा है. पीटीआई प्रमुख ने कहा कि शहबाज शरीफ भारत से बातचीत के लिए भीख मांग रहे हैं, लेकिन भारत ने शर्त रखते हुए उनसे पहले आतंकवाद के खात्मे पर जोर देने के लिए कहा है.

news reels

भ्रष्टाचार को लेकर क्या बोले इमरान?

इमरान खान (Imran Khan) ये भी आरोप लगाया कि कहा कि सत्ता की कुर्सी पर बैठने के बाद से शहबाज शरीफ ने अपने 1100 अरब रुपये के भ्रष्टाचार के मामलों को रफा-दफा कर दिया. इन समस्याओं का एकमात्र समाधान निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव ही है. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व पीएम इमरान खान ने आगे कहा कि भारत हमेशा से इस बात पर जोर देता आया है कि वो पाकिस्तान के साथ सामान्य पड़ोसी रिश्ते बनाना चाहता है, लेकिन इसके लिए पहले हिंसा और आतंक से मुक्त माहौल का होना जरूरी है. 

हत्या की साजिश का आरोप

इमरान खान ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें सौ फीसदी यकीन है कि शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और आईएसआई से जुड़े फैसल नसीर उनकी हत्या की साजिश के पीछे शामिल थे. उन्होंने कहा कि ये ऊपर वाली इच्छा थी कि वो बच गए. बता दें कि इमरान खान को पिछले साल नवंबर के महीने में पंजाब प्रांत के वजीरावाद इलाके में पार्टी की रैली की दौरान गोलियां लगी थीं.

शहबाज के UAE दौरे के बाद टिप्पणी

पीटीआई प्रमुख की टिप्पणी शहबाज शरीफ की संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दो दिवसीय दौरे के कुछ ही वक्त बाद आई. खाड़ी देश ने पाकिस्तान को 2 अरब डॉलर का कर्ज देने और एक अरब डॉलर का अतिरिक्त ऋण देने पर सहमत हुआ था. अनुमान लगाया गया था कि इस ऋण से आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान को कुछ राहत मिलेगी.  

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ का संयुक्त अरब अमीरात दौरा जिनेवा सम्मेलन के बाद हुआ था, जहां अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने पाकिस्तान को पिछले साल गर्मियों में विनाशकारी बाढ़ (Pakistan Flood) से पुनर्निर्माण में सहायता करने के लिए करीब 10 बिलियन अमरीकी डॉलर देने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें:

अमेरिकी सेना का सीरिया पर हमला, इस्लामिक स्टेट के तीन आतंकियों को दबोचा, संगठन में थी अहम जिम्मेदारी

#Pakistan #Economic #Crisis #Inflation #PTI #Chief #Imran #Khan #Attack #Shahbaz #Sharif

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button