दुनिया

Pakistan Diaspora From USA Contributes Million Dollar To Turkiye Syria Earthquake | Turkiye

[ad_1]

Turkiye Earthquake: पाकिस्तान (Paksitan) के प्रधान मंत्री शाहबाज शरीफ ने शनिवार (11 फरवरी)  को बताया कि अमेरिका में रहने वाले एक पाकिस्तानी ने उन लोगों के परिवारों को 30 मिलियन डॉलर का दान दिया है, जिन्होंने तुर्किए और सीरिया के भूकंपों में अपनी जान गंवाई और घायल हुए हैं.

पीएम शहबाज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक अनजान पाकिस्तानी के काम को देखकर मैं बहुत प्रभावित हुआ, जो अमेरिका में तुर्किए दूतावास में गया और तुर्किए और सीरिया में भूकंप पीड़ितों के लिए 30 मिलियन डॉलर का दान दिया.

दान देने वाला शानदार काम

पीएम शहबाज ने कहा कि ये दान देने वाला शानदार काम है, जो मानवता को मुश्किल दिखने वाली मुसीबत से पार पाने के काबिल बनाता है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार (9 फरवरी) को भूकंप पीड़ितों के लिए पैसे और राहत सामग्री की देखरेख के लिए एक विशेष कैबिनेट समिति का गठन किया था.

इस्लामाबाद में बैठक

प्रधान मंत्री शाहबाज़ शरीफ भूकंप के लिए पैसे और राहत सामग्री जमा करने के ऑपरेशन को गति देने के तरीकों की समीक्षा और चर्चा करने के लिए इस्लामाबाद में एक बैठक में समिति के गठन की घोषणा की थी. भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में धन और राहत सामग्री की समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए समिति की हर दिन के आधार पर बैठक हो रही है. इस बीच, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (NDMA) ने आज कहा कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस और टर्किश एयरलाइंस के जरिये लाहौर से तुर्किए के लिए दो और राहत खेप भेजी गई है.

पाकिस्तान दूतावास के साथ संबंध

इसके अलावा पाकिस्तान वायु सेना (PAF) ने एक बयान में कहा कि उनका प्लेन भूकंप पीड़ितों के लिए लोगों की ओर से दान की गई 16.5 टन मानवीय सहायता लेकर अदाना, दक्षिणी तुर्किये पहुंच गया है. बयान में कहा गया है कि PAF फंसे हुए पाकिस्तानियों को वापस लाने के लिए विदेश मंत्रालय और तुर्किए में पाकिस्तान दूतावास के साथ भी लगातार संबंध बनाए हुए है.

ये भी पढ़ें:Turkey Earthquake: इंसानियत के नाते 35 साल में पहली बार खोली गई आर्मेनिया-तुर्किए क्रॉसिंग, जानें क्या है दोनों देशों के बीच विवाद?


#Pakistan #Diaspora #USA #Contributes #Million #Dollar #Turkiye #Syria #Earthquake #Turkiye

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button