दुनिया

Poland Detains Two Russians Spreading Wagner Group Propaganda In Krakow And Warsaw


Poland Russia Dispute: यूरोप के पूर्वी हिस्से में तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब बेलारूस और पोलैंड के बीच टकराव का खतरा पैदा हो गया है. सीमा पर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है. इसी बीच खबर है कि पोलैंड ने वैगनर ग्रुप का प्रचार प्रसार करने वाले दो रूसियों को हिरासत में लिया है. 

पोलिश मंत्री मारियस कामिंस्की ने सोमवार को खुद इस बात की जानकारी दी. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि पुलिस और देश की आंतरिक सुरक्षा एजेंसी ने जासूसी और अन्य आरोपों के संदेह में दो लोगों को हिरासत में लिया है. उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए दोनों संदिग्ध वारसॉ और क्राको में वैगनर समूह की प्रचार सामग्री वितरित कर रहे थे. उन्होंने इस घटना के बारे में ट्वीट करते हुए बताया कि दोनों पर जासूसी का आरोप लगाया गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. 

पोलैंड ने सीमा पर बढ़ा दिए हैं सैनिक 

बता दें कि जून में येवगेनी प्रिगोझिन के असफल विद्रोह के प्रयास के बाद वैगनर समूह के लड़ाके बेलारूस में डेरा जमाये हुए हैं. ऐसे में पोलैंड का रूस और बेलारूस के साथ तनाव बढ़ गया है. बता दें कि इससे पहले पोलैंड ने चेतावनी दी थी कि रूस में व‍िद्रोह के बाद अब वैगनर के लड़ाके बेलारूस पहुंच गए हैं और वे उनकी सीमा के अंदर प्रवेश कर सकते हैं. इतना ही नहीं, पोलैंड के साथ लिथुआनिया ने दावा किया है कि रूस और बेलारूस की ओर से उकसावे वाली कार्रवाई हो रही है. गौरतलब है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए हाल ही में पोलैंड ने बेलारूस के साथ लगती सीमा पर 10 हज़ार अतिरिक्त सैनिक भेजे हैं. 

ये भी पढ़ें: Pakistan Independence Day: पाकिस्तान के कराची में आजादी के जश्न में की गई हवाई फायरिंग, 1 की मौत 12 घायल


#Poland #Detains #Russians #Spreading #Wagner #Group #Propaganda #Krakow #Warsaw

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button