दुनिया

Pakistan Balochistan CTD Arrest Women With Explosives-laden Jacket Near Quetta


Pakistan: पाकिस्तान के बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत में सुरक्षा बलों ने आत्मघाती हमले की कथित योजना बना रही एक महिला को विस्फोटकों से लदी जैकेट के साथ गिरफ्तार किया. बलूचिस्तान पुलिस ने रविवार (19 फरवरी) को यह जानकारी दी.

बलूचिस्तान पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (CTD) के एक अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध महिला की पहचान महाबल के रूप में हुई है और उसे शनिवार (18 फरवरी) को क्वेटा के उपनगर से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि हमें खुफिया सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित विद्रोही संगठन बलूच लिबरेशन फ्रंट (BLF) ने क्वेटा में एक महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान पर हमला करने के लिए एक आत्मघाती हमलावर भेजा है. हमने उसकी पहचान बेबगर उर्फ ​​नदीम की पत्नी महाबल के रूप में की है.

ऑपेरेशन के तहत महिला को गिरफ्तार किया

बलूचिस्तान पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग के अधिकारी ने बताया कि सीटीडी और खुफिया विभाग की टीमों ने इलाके में प्रतिबंधित बलूच लिबरेशन फ्रंट के खिलाफ एक ऑपेरेशन चलाकर महिला को क्वेटा के उपनगर में एक पार्क के पास से गिरफ्तार किया. उसके पास बैग मिला, जिसमें आत्मघाती हमले में इस्तेमाल जैकेट मिली. जैकेट में चार से पांच किलोग्राम तक विस्फोटक था.

गौरतलब है कि पिछले साल अप्रैल में, प्रतिबंधित बलूचिस्तान नेशनल आर्मी (BLA) की एक महिला आत्मघाती हमलावर ने कराची यूनिवर्सिटी के कन्फ्यूशियस संस्थान के एंट्री गेट पर आत्मघाती हमला किया था, जिसमें तीन चीनी शिक्षकों और उनके पाकिस्तानी चालक की मौत हो गई थी.

कराची पुलिस प्रमुख के मुख्यालय 

ये महिला की गिरफ्तारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के उग्रवादियों के तरफ से कराची पुलिस प्रमुख के मुख्यालय पर शुक्रवार (17 फरवरी) को किए गए घातक हमले के कुछ दिनों बाद हुई है. कराची पुलिस मुख्यालय में हुए आतंकवादी हमले में 5 आतंकवादीयों की मौत हो गई थी और एक पुलिस अफसर सहित एक व्यक्ति की भी मौत हो गई थी. ये खतरनाक ऑपरेशन करीब 4 घंटे तक चली थी. 

ये भी पढ़ें :Pakistan Crisis: अब पाकिस्तान को याद आया PM मोदी का फॉर्मूला! दिवालिया हो चुके देश को बचाने के लिए आत्मनिर्भर भारत जैसा प्लान अपनाने की सलाह

#Pakistan #Balochistan #CTD #Arrest #Women #Explosivesladen #Jacket #Quetta

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button