दुनिया

Pakistan Balochistan 16 Died Due To Gas Leak In Queta Region

[ad_1]

Balochistan Gas Leak: पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में पिछले एक सप्ताह में गैस रिसाव की घटनाओं में बच्चों सहित कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि मंगलवार को भी गैस लीक हुई थी. उस दौरान 4 लोग मारे गए थे. मौत का कारण गैस हीटर था, जिसे चालू करके सो जाने पर लोगों की मौत हुई.

पुलिस ने कहा कि बुधवार (25 जनवरी) को क्वेटा के किल्ली बड़े जाई इलाके में गैस रिसाव के कारण मिट्टी की दीवारों वाले घर के अंदर हुए विस्फोट के बाद एक परिवार के चार बच्चों की मौत हो गई. इस घटना में दो महिलाएं भी घायल हो गईं.

पुलिस सब-इंस्पेक्टर की मौत
पुलिस ने कहा कि बच्चे सो रहे थे जब कमरे में गैस भर गयी और विस्फोट हो गया, जिससे घर की दीवारें गिर गईं. एक और घटना क्वेटा के एक अन्य इलाके की है, जहां कमरे में गैस भर जाने से एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर की मौत हो गयी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि पिछले सप्ताह से दैनिक आधार पर कई मामले सामने आए हैं, जिनमें एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग अपने घरों में गैस रिसाव के कारण बेहोश हो गए.

बलूचिस्तान में कड़ाके की ठंड
बलूचिस्तान में इस वक्त पिछले एक महीने से कड़ाके की ठंड की चपेट में है. बलूचिस्तान में रात तापमान -7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है. वहीं स्थानीय इलाके में बिजली कटौती और अन्य परेशानियों के चलते लोग खुद को गर्म रखने के लिए गैस का सहारा ही लेते हैं, लेकिन खराब सिलेंडर कई बार उनकी जान के दुश्मन बन जाते हैं. स्थानीय प्रशासन ने जानकारी दी कि गैस लोडशेडिंग और लीकेज की समस्या की वजह से परेशानी हुई है. गैस लीकेज की समस्या  सिर्फ क्वेटा में ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों में भी है.

  

ये भी पढ़ें:महज 17 साल बाद उल्टी दिशा में घूमने लगेगी धरती? स्टडी में Earth से जुड़े रहस्य को लेकर बड़ा खुलासा

#Pakistan #Balochistan #Died #Due #Gas #Leak #Queta #Region

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button