दुनिया

Pakistan Army Claim To Arrest Six Indians For Drug Smuggling On Pakistan Border


Pakistan Army Arrest 6 Indians: पाकिस्तानी ‘रेंजर्स’ ने ‘नशीले पदार्थ, हथियार और गोलाबारूद’ की तस्करी की कोशिश करने के आरोप में छह भारतीयों को गिरफ्तार कर लिया है. पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार (22 अगस्त) को इस बात की जानकारी दी. पाकिस्तानी सेना के मुताबिक, ये गिरफ्तारियां 29 जुलाई से 3 अगस्त के बीच हुई हैं. 

सेना की इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस मीडिया के सामने दावा किया कि भारत के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात पाकिस्तान रेंजर्स सैनिकों ने 29 जुलाई से 3 अगस्त तक पाकिस्तानी क्षेत्र के अंदर आए 6 भारतीय नागरिकों को पकड़ा है. हालांकि पाकिस्तानी सेना के इस दावे पर भारतीय अधिकारियों की ओर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं आई है. 

तस्करी करने की कोशिश में पकड़े गए भारतीय

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR ) के बयान में कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए लोग तस्कर और अपराधी थे, जो पाकिस्तान में ‘मादक पदार्थों, हथियारों और गोला-बारूद” की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे.  सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान में अवैध रूप से प्रवेश करने और नापाक गतिविधियों में शामिल होने के लिए इन भारतीय तस्करों से देश के कानून के अनुसार निपटा जाएगा. साथ ही इनसे सुरक्षा सम्बन्धी और विषयों पर पूछताछ की जा रही है.

इसमें कहा गया है कि इनमें से चार तस्कर भारतीय फिरोजपुर के हैं, जिनके नाम गुरमीज पुत्र गुलदीप सिंह, शिंदर सिंह पुत्र भोरा सिंह, जुगिंदर सिंह पुत्र ठाकुर सिंह और विशाल पुत्र जग्गा हैं. रतन पाल सिंह जालंधर के हैं और गर्वेंदर सिंह लुधियाना के हैं. बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के सुरक्षा बल सीमा पर सतर्कता बनाए हुए हैं. ऐसे में हरा तरह की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. 

भारत ने भी पकड़े दो पाकिस्तानी तस्कर 

गौरतलब है कि सोमवार (21 अगस्त) को भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने फिरोजपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो पाकिस्तानी तस्करों को पकड़ा था. इस दौरान उनके पास से क़रीब 30 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस ज़ब्त किए ड्रग की क़ीमत 75  करोड़ रुपए बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन में अवैध रूप से काम करते पकड़ा गया भारतीय शख्स, कोर्ट ने लगाया हजारों पाउंड का जुर्माना

#Pakistan #Army #Claim #Arrest #Indians #Drug #Smuggling #Pakistan #Border

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button